केकेआर बनाम सीएसके: आज सम्मान सम्मान डिगेगी चेन्नई सुपरकिंग्स
केकेआर बनाम सीएसके: आज सम्मान सम्मान डिगेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

 स्पोर्ट्स. आईपीएल 2020 की प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज सम्मान बचाने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स से रायटेंगी। दूसरी ओर आईपीएल अंकतालिका में 5 वें स्थान पर काबीज कोलकाता नाइटराइडर्स जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बने होवेगी। केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए अगले दोनों मैच जीतने हैं।

अंकतालिका में सबसे आखिरी स्थान पर चेन्नई

चेन्नई ई टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम अब रिटायर के खातिर मैदान पर उतरेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स को इस साल 12 मैचों में आठ से ज्यादा में हार का सामना करना पड़ा है। टीम सिर्फ चार मैच ही जीत में सफल रही है। इसके बावजूद केकेआर के लिए चेन्नई के खिलाफ काम आसान नहीं होगा। चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

बल्लेबाजी बनी केकेआर की चिंता का विषय

केकेआर का बल्लेबाजी क्रम इयोन मोर्गन के लिए चिंता का विषय है पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन भी उतार चढ़ाव वाला रहा है। उसके बाकी शिष्यों के प्रदर्शन में भी निरंतरता का अभाव है।

गेंदबाजों ने केकेआर की तरफ से अभी तक अच्छी भूमिका निभाई है। तमिलनाडु के रहने वाले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती प्रभावशाली रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टी -20 टीम में भी जगह मिली है। लॉकी फर्गुसन के आने से केकेआर की गेंदबाजी मजबूत हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण / श्रेय रसेल, पैट्रिक कमिंस, लौकी फर्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

ऋतुराज गायकवाड़, फैफ डु प्लेसी, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एसएम धोनी (कप्तान), सब करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter