Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi : रजत ने सोनाक्षी के साथ अपनी शादी तोड़ी
Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

कुंडली भाग्य 18 अगस्त 2021 एपिसोड : पंडित ने रजत की मां को शादी के बंधन में बंधने के लिए बुलाया। रजत और सोनाक्षी फिर राउंड के लिए खड़े होते हैं। वे चक्कर लगाते हैं। राउंड पूरा होने पर सभी ताली बजाते हैं। इसके बाद सिंदूर की रस्म होती है। चाचा जी का फोन आता है। वह पुष्टि करता है कि क्या उसे शादी रोक देनी चाहिए। पुष्टि होने के बाद, वह रजत के पास जाता है और उसे अपने कानों में कुछ बताता है।

सोनाक्षी की मांग भरने से रजत अपना हाथ पीछे हटा लेता है। हर कोई हैरान है। वह खड़ा होता है, पगड़ी और माला उतारकर फेंक देता है। सोनाक्षी उससे पूछती है कि क्या हुआ। उसने सिंदूर गिराया, माला तोड़ी। वह कहता है कि वह उससे शादी नहीं करना चाहता।

सोनाक्षी के पिता उससे कहते हैं कि अगर कोई समस्या होती तो वह उन्हें बता सकते थे। रजत कहते हैं कि अगर उन्हें पता होता कि उन्होंने अभी क्या पाया है तो उनके पास होगा। महेश कहते हैं कि सभी मेहमानों के सामने ऐसा करना गलत है। रजत उससे माफी मांगता है, लेकिन कहता है कि वह यह शादी नहीं कर पाएगा। सोनाक्षी उससे कहती है कि वह उसके परिवार का अपमान नहीं कर सकता। वह उससे कहता है कि बेहतर होगा कि वह चुप रहे। वह बहुत गुस्से में है और कुछ ऐसा बोल सकता है जो उसे नहीं करना चाहिए।

करण, प्रीता और अन्य लोग हस्तक्षेप करते हुए पूछते हैं कि क्या हुआ। वह चलता है। सोनाक्षी उसे रोकती है और कहती है कि उसे जवाब चाहिए। उसका कहना है कि वह जवाब चाहता है कि उसके साथ दूसरी शादी क्यों की जब वह पहले से शादीशुदा थी। उसने अपनी पहली शादी उससे क्यों छुपाई? वह उसे यह कहते हुए धक्का देती है कि उसने कभी शादी नहीं की। चाचा जी कहते हैं कि उनके पास सबूत हैं और सबूत जल्द ही वहां आने वाले हैं।

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

सोनाक्षी पागल हो जाती है। वह कहती हैं कि अगर वे यह शादी नहीं चाहते हैं, तो ठीक है, लेकिन झूठ मत बोलो। रजत की माँ चाचा जी की तरफ से बोलती है कि उन्होंने कई बार उन्हें अपने अतीत के बारे में बताने की कोशिश की। लेकिन उसने कहा कि अतीत मायने नहीं रखता। अब उसका अतीत जानने के बाद, फर्क पड़ा। सृष्टि ने रजत की माँ को चाचा जी को अतीत में रहने के लिए कहने के लिए याद किया। रजत की मां सोनाक्षी से कहती है कि उसने सोचा था कि वह अतीत को वर्तमान में नहीं आने देगी, लेकिन शादी जीवन में केवल एक बार होती है।

यह किसी के जीवन का सबसे बड़ा निर्णय है। सोनाक्षी का कहना है कि इससे पहले उन्होंने कभी शादी नहीं की। चाचा जी कहते हैं कि कोई भी अपने अतीत को छिपाने की कितनी भी कोशिश करे, वह हमेशा सामने आता है। आज उसका अतीत सामने आया है। वह इतनी बड़ी बात कैसे छिपाकर रजत से शादी कर सकती है? यशवर्धन चाचा जी से काफी कहते हैं।

Watch : Kundali Bhagya 17 August 2021 Full Episode

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

वह उसे सोनाक्षी के खिलाफ आगे न बोलने की चेतावनी देता है। रजत की माँ यशवर्धन को बताती है कि वह रजत का चाचा है और उसे अपनी बातों से सावधान रहने के लिए कहता है। किसी भी दूल्हे के माता-पिता की तरह, वे भी एक अच्छी बहू चाहते हैं। यशवर्धन कहते हैं कि वह गोपनीय रूप से कह सकते हैं कि सोनाक्षी ने कुछ भी गलत नहीं किया है।

रजत की माँ कहती है कि अगर वह उसके अतीत को नहीं जानता है, तो यह उसकी समस्या है। प्रीता बीच में आकर अचीला से कहती है कि वह कुछ न कहे जिसके लिए उसे पछताना पड़े। अचीला प्रीता से कहती है कि हर कोई उसके जैसा नहीं हो सकता। प्रीता कहती है कि अगर सोनाक्षी पहले से शादीशुदा थी, तो वह दोबारा शादी क्यों करेगी?

प्रीता रजत से कहती है कि वह उससे ज्यादा हैरान है। वह वही था जो करण से पूछ रहा था कि सोनाक्षी को कैसे इंप्रेस किया जाए, प्रपोज किया जाए। वह उनके बंधन को मजबूत बनाना चाहता था। उन सब बातों का, उस भरोसे का, उन सपनों का क्या हुआ? वह कहता है कि उसे उस पर बहुत भरोसा था। उन्होंने चाचा जी को उनके अतीत के बारे में पूछने से मना कर दिया।

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

इसको लेकर उनका और उनकी मां का चाचा जी से इतना झगड़ा हो चुका है। सबका अतीत है। लेकिन जब होने वाली पत्नी पहले से ही शादीशुदा है, तो क्या वह लड़का शादी से पीछे नहीं हटेगा? सोनाक्षी रोती है। प्रीता उसे बताती है कि जब भरोसा होता है, तो संदेह के लिए कोई जगह नहीं होती है। भरोसा है तो मंडप से क्यों उठे? उन्होंने कोई सबूत नहीं देखा। रजत कहते हैं कि चाचा जी ने कहा कि सबूत है और यह कुछ समय में आ रहा है। प्रीता पूछती है कि उसका भरोसा क्या है? यह कैसा प्यार है?

वह सिर्फ सोनाक्षी से मिलीं और बता सकती हैं कि सोनाक्षी ने कभी सिर्फ उनकी आंखों में देखकर शादी नहीं की। वह कहता है कि अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वह यह शादी नहीं कर रहा है। अगर उसने शादी से पहले उसका भरोसा तोड़ा तो शादी के बाद क्या करेगी? सोनाक्षी भाग कर अपने कमरे में चली जाती है।

प्रीता रजत से कहती है कि वह अपना टूटा हुआ भरोसा उसकी जेब में डाल दे। वह यशवर्धन से कहती है कि यह अच्छा है कि सोनाक्षी ने उस लड़के से शादी नहीं की। वह सोनाक्षी के कमरे में जाती है। यशवर्धन रजत को अपने परिवार को ले जाने और जाने के लिए कहता है। चाचा जी उन्हें बताते हैं कि वे अपराधी की तरह काम कर रहे हैं, उनकी बेटी नहीं।

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

यशवर्धन कहते हैं कि वह अब अपनी बेटी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुनना चाहते हैं और उन्हें जाने के लिए चिल्लाते हैं। चाचा जी कहते हैं कि वे ऐसे नहीं जाएंगे। उसका प्राइवेट डिटेक्टर आ रहा है और वह सोनाक्षी को बेनकाब करेगा और साबित करेगा कि रजत ही उससे बचा था।

सोनाक्षी अपने कमरे में रोती है। वह अपना बैग पैक करने लगती है। प्रीता आती है और पूछती है कि वह क्या कर रही है। सोनाक्षी कहती है कि वह और क्या कर सकती है? उस पर आरोप लग रहे थे और यहां तक ​​कि रजत ने भी कहा कि उसने उसे बेवकूफ बनाया। रजत से ज्यादा, वह खुद से नाराज है कि वह इतनी मूर्ख थी कि उसे लगा कि रजत उससे प्यार करता है। उसने सोचा कि उनका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। उसकी माँ इस शादी को रद्द कर सकती है, लेकिन वह अपना चरित्र प्रमाण पत्र किसी को नहीं देना चाहती।

वह जानती है कि वह कौन है। उसका परिवार उसे जानता है। वह अपने परिवार को इसमें घसीटने के लिए प्रीता से सॉरी कहती है। वह कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन उसके पिता ने गठबंधन तय कर लिया और उसने उसके लिए हां कह दी। उसने अपने भविष्य के लिए बहुत सारी योजनाएँ बनाईं, लेकिन अब उसका जीवन खराब हो गया है।

Kundali Bhagya 18 August 2021 Written Update in Hindi

वह रजत का चेहरा या उसके परिवार को नहीं देखना चाहती। वह बस वहां से चली जाएगी। प्रीता उसे रोने के लिए काफी कहती है। यह अच्छा है कि उसे शादी से पहले ही पता चल गया कि जिस व्यक्ति से वह शादी कर रही है, वह उस पर भरोसा भी नहीं करता। एक सच्चा प्रेमी पूरे शब्द से लड़ सकता है, लेकिन अपने साथी को नहीं छोड़ता। रजत किसी तीसरे व्यक्ति पर भरोसा कर रहा है और मंडप से उठ खड़ा हुआ है। उसे उसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है। उसे रोने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह शादी टूट गई।

लेकिन वहां से भागना गलत है। क्या उसे लगता है कि वह अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिए बिना भाग कर शांति से रह पाएगी? प्रीता सोनाक्षी को रजत और उसके परिवार के गलत आरोपों का जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करती है, ताकि वे भविष्य में उस पर फिर से आरोप लगाने की हिम्मत न करें। सोनाक्षी का कहना है कि अगर वह लड़ भी लें तो कोई उन पर भरोसा नहीं करेगा। वह एक लड़की है और जब लड़की के चरित्र पर सवाल होता है, तो हर कोई सबूत मांगता है। उसे सबूत कहां से मिलेगा?

कौन उसके साथ खड़ा होगा और उसका समर्थन करेगा? प्रीता कहती है कि वह उसका साथ देगी। दुनिया बस ऐसी ही है। लोग जब भी किसी कमजोर लड़की को देखते हैं तो कभी अपने फायदे के लिए तो कभी अपने मनोरंजन के लिए उस पर आरोप लगाते हैं। कई लड़कियां चुप रहती हैं और आरोपों को स्वीकार करती हैं। लेकिन वह ऐसी लड़की नहीं है। वह अपने लिए लड़ेगी। वह सोनाक्षी को प्रेरित करती है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close