आगरा में सामूहिक हत्याकांड: घर में मिले मां और तीन बच्चों के शव, बेरहमी से की गई हत्या

आगरा : अपराधियों से पुलिस को रोज नई चुनौती मिल रही है। आगरा में डा. उमाकांत अपहरण व गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में डकैती के बाद गुरुवार को पुराने शहर के मोहल्ला कूचा साधूराम में तलाक के बाद अकेली रहती महिला व उसके तीन मासूम बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। गुरुवार सुबह सभी के शव घर में पड़े मिले। कारण को लेकर पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

मोहल्ला कूचा साधूराम निवासी 35 वर्षीय रेखा राठौर पति सुनील राठौर से तलाक के बाद दो वर्ष से 12 वर्षीय बेटे टुकटुक, 10 वर्षीय बेटे पारस और आठ वर्षीय बेटी माही के साथ रहती थी। पति माईथान में दूसरे मकान में रहता है, उसने दूसरी शादी कर ली है।

रेखा के घर का दरवाजा बुधवार दोपहर 12 बजे से खुला था, रातभर भी खुला रहा। गुरुवार सुबह शक होने पर पड़ोसियों ने पुलिस चौकी पर सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, तो घर में घुसते ही अनहोनी की आशंका होने लगी।

दरवाजे के पास ही जूते चप्पल बिखरे थे, पहली मंजिल पर कमरे में दो बच्चों के शव पलंग पर और एक बच्चे के साथ महिला का खून से लथपथ शव फर्श पर पड़ा था। चारों के गले रेते गए थे। खुली पड़ी अलमारियों का सामान बिखरा पड़ा था।

पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद फोरेंसिक टीम को बुलाया। पुलिस ने रेखा के पति सुनील राठौर को हिरासत में लिया है। एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि चारों की हत्या में कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

पुलिस टीमें अभी साक्ष्यों को संकलन कर सभी बिंदुओं पर जांच कर रही हैं। जिस मकान में रेखा रहती थी, वह उसके पति ने सात साल पहले खरीदा था। अब उसी के नाम है।

लूट, तंत्र-मंत्र या करीबी! मां व तीन बच्चों की हत्या की गुत्थी लूट, तंत्र-मंत्र व करीबी के बीच उलझी है। पुलिस को रेखा के मकान के भूतल पर ही पूजा की थाली मिली है।

पास ही कटे हुए नींबू, सिंदूर आदि सामान रखा था। प्रथम तल पर भी कुछ पूजा सामग्री मिली। इससे तंत्र क्रिया के दौरान हत्या की आशंका जताई जा रही है। रसोई में डेढ़ कप चाय बर्तन में मिली। पुलिस मान रही है कि चाय बनाई गई, लेकिन पी नहीं गई।

पुलिस को मोबाइल व लैपटाप गायब मिले हैं। अन्य सामान बिखरा होने से लूट की आशंका है। पड़ोसियों के मुताबिक रेखा के घर के बाहर आए दिन गली में नींबू पड़े मिलते थे। वहीं कुछ लोगों ने बताया कि महिला के घर अनजान लोग आते-जाते थे।

महिला बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर जाती थी तब दरवाजे पर बाहर से ताला बंद कर जाती थी। पुलिस को वारदात में किसी करीबी के होने की भी आशंका है, क्योंकि अनजान आदमी के लिए रेखा घर का दरवाजा नहीं खोलती थी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter