MI बनाम RCB: टीम इंडिया में नहीं चुने गए सूर्यकुमार यादव के मुरीद हुए रवि शास्त्री, कहा-धैर्य बनाए रखें
MI बनाम RCB: टीम इंडिया में नहीं चुने गए सूर्यकुमार यादव के मुरीद हुए रवि शास्त्री, कहा-धैर्य बनाए रखें

स्पोर्ट्स.आईपीएल 2020 के 48 वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस जीत के हूर होने सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने 43 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन चौके लगाए। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी सूर्यकुमार यादव की मुरीद हो गए हैं। शास्त्री ने मुंबई के इस बल्लेबाज को नमस्कार किया।

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इस सीजन के 12 मैचों में वह 40.22 की औसत और 155.36 के स्ट्राइक रेट से 362 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से 48 चौके और आठ छक्के निकले हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे यादव का ऑस्ट्रेलियाई दौरा चुना जाना तय लग रहा था, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली।

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी सूर्यकुमार यादव काफी प्रभावित हैं। बैंगलोर के खिलाफ 79 रनों की पारी खेलने वाले यादव की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री ने इंस्टाग्राम पर उनके फोटो के साथ लिखा, ‘सूर्य नमस्कार, मजबूत बने रहना और धैर्य बनाए रखना सूर्यकुमार यादव।’

पोलार्ड ने कहा, अंदर से कांट सूर्या हैं

मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान कीरन पोलार्ड ने कहा कि टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने की वजह से सूर्यकुमार अंदर से निराश हैं। लेकिन कड़ी मेहनत से उन्हें फल ज़रूर मिलेगा। पोलार्ड ने कहा, “इमेजिन करिए, दो विकेट जल्दी गिरने के बाद कोई इस तरह के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ कर कर रहा है। दरअसल, सूर्यकुमार यादव अब तक भारतीय टीम की जर्सी (ब्लू जर्सी) नहीं मिलने की वजह से अंदर काफी निराश है। वह लगातार अच्छा कर रही है। लेकिन अगर आप लगातार अच्छा कर रहे हैं तो आपको उसका फल ज़रूर मिलेगा। समय से पहले किसी को कुछ नहीं मिलेगा। “

लॉकडाउन में खेल पर ध्यान-मेमव दिया

मैच विनिंग पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार ने कहा, “मैं मैच को फिनिश करना चाह रहा था। मैं देखना चाहता था कि मैच गेम खेल क्या है। मैच को फिनिश द्वारा मैं काफी खुश हूं। चहल को ओवर कवर और स्टेन की बैक फुट पंच मेरे साथ। पसंदीदा थे। मैंने लॉकडाउन के दौरान अपने खेल पर काम किया है। ” उन्होंने आगे कहा कि मुझे पहले भी ऑन-साइड खेलना पसंद था। मैच खत्म होने से काफी खुशी हुई। टीम प्रबंधन और रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुझे कहा कि आप में खेल को गहराई तक ले जाने के लिए पर्याप्त खेल है। मुझे खुशी है कि मैं यह कर पाया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter