मुंबई इंडियंस और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने ग्रॉस के लिए महत्वपूर्ण प्लेऑफ बर्थ के साथ हॉर्न बजाए
इंडियन प्रीमियर लीग 2020: मुंबई इंडियंस और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने ग्रॉस के लिए महत्वपूर्ण प्लेऑफ बर्थ के साथ हॉर्न बजाए

स्पोर्ट्स. आईपीएल 2020 अंक तालिका में शीर्ष दो टीमें – मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बुधवार (28 अक्टूबर) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला करेंगी।

जो कोई भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले को जीतता है, वह प्लेऑफ़ बर्थ को सील करने वाली पहली टीम होगी। दिल्ली कैपिटल के पास कल रात मौका था लेकिन एसआरएच द्वारा 88 रनों के विशाल अंतर से फेंके जाने के बाद मौका छिन गया। नुकसान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अंक तालिका में छलांग लगाने की अनुमति दी।

मुंबई इंडियंस अब दूसरे स्थान पर आरसीबी के साथ शिखर पर है और उसके बाद दिल्ली कैपिटल है, जो तीसरे स्थान पर खिसक गई है। प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली इन तीन टीमों के पास 16 अंक हासिल करने वाली पहली टीम के साथ 14 अंक हैं। इस प्रकार, हम आज रात की मुठभेड़ के बाद अपनी पहली प्लेऑफ टीम प्राप्त करेंगे।

दोनों पक्ष निराशाजनक घाटे के पीछे खेल में आ रहे हैं। मुंबई इंडियंस को बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने अपने अंतिम आउट में शानदार प्रदर्शन किया। 195 के कुल स्कोर पर मुंबई इंडियंस के सुंदर, स्टोक्स की जोड़ी (60 गेंदों पर 107 * रन) और सैमसन (31 गेंदों पर 54 *) ने तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की तूफानी पारी खेली और एक आरामदायक जीत के लिए अपना पक्ष रखा। समाप्त करने के लिए 10 गेंदों के साथ।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। राजस्थान रॉयल्स ने बीच के ओवरों तक उन्हें रोकने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिर हार्दिक पंड्या (21 गेंदों पर 60 रन; 6×7, 4×2) ने अकेले दम पर उन्हें 195/5 में एक ठोस स्थिति में पहुंचा दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। लेकिन, आखिरकार, पांड्या की आतिशबाजी व्यर्थ चली गई क्योंकि मुंबई ने सीजन का अपना चौथा मैच गंवा दिया।

दूसरी ओर आरसीबी अपने अंतिम मैच में निराशाजनक चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई, जिसने निश्चित रूप से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम खेल में सबसे ज्यादा पसंदीदा रही लेकिन उस दिन उनकी बल्लेबाजी ने उन्हें निराश किया। पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प आरसीबी अपनी पारी से 145/6 तक ही समेट सका और जवाब में सीएसके 8 गेंद शेष रहते 8 विकेट से विजयी रही।

केवल विराट कोहली के 50 और एबी डिविलियर्स के 39 उनके लिए बचत अनुग्रह थे और नुकसान उनके लिए एक अजीबोगरीब कॉल के रूप में आया। कोहली और डिविलियर्स पर उनकी अधिक निर्भरता कोई नई बात नहीं है और आज रात के संघर्ष में मुंबई इंडियंस द्वारा उनका शोषण किया जा सकता है।

जबकि कोहली इस समय आईपीएल 2020 के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी तक वह पूरी तरह से गियर्स को शिफ्ट करने के लिए तैयार नहीं हैं और कई बार जंग खा चुके हैं। एबी डिविलियर्स अपने शस्त्रागार में सबसे शक्तिशाली हथियार की तरह दिखते हैं और उन्होंने इस संस्करण में हार के जबड़े से कई खेलों को बचाया है।

मुंबई इंडियंस हालांकि अपनी अंतिम हार से बहुत परेशान नहीं होगी। उन्होंने अपने कप्तान रोहित शर्मा की सेवाओं को याद किया – जो चोटिल हैं और इस प्रक्रिया में अपनी कुछ भाप खो चुके हैं। कागज पर वे अपने रैंकों के बीच सरासर गहराई के साथ बेहतर पक्ष की तरह दिखते हैं। इस प्रकार वे इस में पसंदीदा के रूप में शुरू करेंगे, हालांकि उन्हें गेंदबाजी विभाग में शिकंजा कसने की जरूरत है।

लीग चरण करीब आ रहा है और इसने हमें यहां लाया है – मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – इन दोनों में से एक आज रात को प्लेऑफ में प्रवेश करने वाला है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter