Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi : कृष, देव और शिव, धारा के लिए खुद बनाने लगते हैं कमरा…
Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi :

Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi

पंड्या स्टोर 22 जुलाई 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अनीता से होती है, जो शिव से कहती है कि वह अब रावी के साथ अच्छा व्यवहार करे, रावी अब उसकी पत्नी है। रावी जाती है। शिव धरा को सोते हुए देखते हैं। वह सोचता है कि धारा ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है। उसे बचपन याद आता है। देव आता है और शिव के साथ खड़ा हो जाता है। वह भी धरा को देखकर दुखी हो जाता है।

वह धरा के शब्दों को भी याद करता है। जिंदगी मेरे घर आना….गाना बजता है। धारा जाग उठती है। उन्हें अपने पैरों के पास बैठे देखकर वह चौंक जाती है। वह पूछती है कि क्या हुआ, तुम यहाँ क्या कर रहे हो, क्या तुम्हें भूख लग रही है। देव और शिव उसे ले जाते हैं। वह पूछती है कि क्या हुआ।

वे उसे मंदिर ले जाते हैं। वे उसे बैठा देते हैं। वह पूछती है कि तुम क्या कर रहे हो। शिव कहते हैं कि हमारी दृष्टि में तुम्हारा भगवान के समान स्थान है। धारा भावनात्मक रूप से रोती है। वे उसकी गोद में लेट जाती है। गौतम आता है और देखता है।

वह कहती है कि तुम मुझे यह कहने के लिए यहां लाए हो। वो रोती हैं। शिव कहते हैं कि भगवान को गर्व होगा कि हमने आपको अगला स्थान दिया है। वह रोती है। गौतम भी रोता है। वह कहती है कि मुझे ऊंची पदवी नहीं चाहिए। वह बैठ जाती है और उन्हें गले लगा लेती है।

सुबह धारा ने रावी को इतना उत्साहित न होने के लिए कहा। रवि जाता है और शिव से टकरा जाता है। वह कहता है कि उससे दूर रहना ही बेहतर है। रवि कहता है कि तुम्हें मेरे करीब आने में कोई दिक्कत नहीं थी, अब क्या हुआ, मैंने तुम्हें सब कुछ समझा दिया है।

Watch : Pandya Store 20 july 2021 written update in hindi

Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi

कृष कहते हैं कि मेरे पास बहुत काम है, मेरे पास आपकी रोमांटिक फिल्म देखने का समय नहीं है। रवि पूछता है कि कार्यकर्ता कब आएंगे, मैं उनके लिए चाय बनाने की सोच रहा हूं। देव और कृष हंसते हैं। प्रफुल्ल उसे पुरानी साड़ियाँ देता है।

वह महिला से अपने बर्तन देने के लिए कहता है। अनीता घर आती है। प्रफुल्ल उससे पूछता है कि वह महिला क्या कह रही है। अनीता कहती है कि कुछ भी लो और मेरे सिर पर मारो, धारा के देवर उसके लिए एक नया बेडरूम बना रहे हैं।

गौतम पूछते हैं कि क्या हो रहा है, कार्यकर्ता कहां हैं, समय पर शुरू नहीं होने पर कार्य पूरा नहीं होगा, आप समय और धन का महत्व नहीं समझते हैं, श्रमिकों को तेजी से बुलाओ, नहीं तो मैं इन चीजों को बाहर फेंक दूंगा। वे मुस्कुराते हैं।

गौतम ने धरा से यह देखने के लिए कहा कि वे बहुत जिद्दी हैं। धारा उन्हें कार्यकर्ताओं को जल्दी बुलाने के लिए कहती है। वे मुस्कुराते हैं और उनका आशीर्वाद लेते हैं। शिव कहते हैं हम आपके कार्यकर्ता हैं। सुमन मुस्कुराई।

Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi

धरा का कहना है कि आप तीन काम करेंगे। देव कहते हैं कि हम आपके और गौतम के लिए अपने हाथों से कमरा बनाएंगे। गौतम मुस्कुराया। शिव कहते हैं कि मजदूर सिर्फ सीमेंट और ईंटों का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन हम इसमें प्यार मिलाएंगे। ऋषिता कहती है देव, धरा के लिए यह प्यार ठीक है, लेकिन निर्माण तकनीकी होता है।

देव कहते हैं चिंता मत करो, हमने ऑनलाइन अध्ययन किया है। शिव कहते हैं कि यह हमारे लिए मंदिर बनाने से कम नहीं है। गौतम कहते हैं, समझो, काम अभी से शुरू करो, मैं सुपरवाइजर बनूंगा। सुमन सांग बजाती है। वह उन्हें आशीर्वाद देती है और एक अच्छा कमरा बनाने के लिए कहती है। रवि धरा को गले लगाता है।

अनीता चिढ़ जाती है। प्रफुल्ल कहते हैं कि हार्दिक से शादी करो और फिर धारा को परेशान करो, जो चाहो करो। अनीता सोचती है। सुमन गाना गाती है साथी हाथ बटाना…. कृष, देव और शिव सीमेंट की बोरियों को छत पर ले जाते हैं। सुमन ने धारा से उन हीरों को देखने के लिए कहा जो उसने पैदा किए थे। कृष थक जाता है।

Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi

वह कहता है कि मैं यह काम इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मुझे गौतम और धारा से प्यार है, नहीं तो बाल श्रम एक अपराध है। शिव उसे बैठने के लिए कहता हैं। देव कृष को आराम करने के लिए कहता है। कृष कहते हैं नहीं, मैं भी काम करूंगा। धारा सुमन को कमरे में आराम करने के लिए कहती है।

सुमन कहती है कि तुम्हें लगता है कि मैं बूढ़ी हो गई, मैंने यह घर अकेले बनाया है, लकवा का दौरा पड़ा है, फिर भी मैं अपने हाथ हिला पा रही हूं, बस यह पैर ठीक हो जाए, फिर मैं भी बोरे उठाऊंगी, शिव मुझ पर गया है, कृष तुम पर गया है, मेरे नाती-पोतों को अपने जैसा नाज़ुक मत बनाना, उन्हें मेरे जैसा बलवान बनाना। गौतम हाँ कहते हैं।
Pandya Store 22 july 2021 written update in hindi

देव, शिव और कृष दीवारों का निर्माण शुरू करते हैं। गौतम देखता है और मुस्कुराता है। रवि उनके लिए पानी की बोतलें लाता है। रवि चाय लेता है। देव ने उसे धन्यवाद दिया। वह कहती है कि तुम सब यहाँ खाना खाओगे। शिव चाय लेते हैं। कृष पूछता है कि तुम आकाश की ओर क्यों देख रहे हो। वह मजाक करता है।

गौतम कहते हैं कि बारिश होने वाली है, आपकी मेहनत बेकार जाएगी। देव कहते हैं कि मुझे ऐसा नहीं लगता। गौतम कहते हैं कि आपने यह निर्णय गलत समय पर लिया। शिव कहते हैं मुझे नहीं लगता कि बारिश होगी। मौसम हवा हो जाता है। हर कोई चिंता करता है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter