दशहरा पर्व की तैयारियां अंतिम चरण में, आकर्षक लाइटिंग व आतिशबाजी के बीच होगा 65 फुट के रावण का दहन, कलेक्टर-एसपी ने देखी व्यवस्थाएं

Datia News : दतिया। स्टेडियम रावण दहन कार्यक्रम काे लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। आयोजन विजयादशमी पर 15 अक्टूबर शुक्रवार को होगा। इस अवसर पर रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा। वहीं शहर में भगवान श्रीराम लक्ष्मण का चल समारोह निकाला जाएगा। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ स्टेडियम ग्राउंड पर पहुंचेगा।

रावण दहन समिति संयोजक समाजसेवी डाॅ.राजू त्यागी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा के निर्देशन एवं युवा भाजपा नेता सुकर्ण मिश्रा व विवेक मिश्रा के मागदर्शन में यह आयोजन संपन्न होगा।

रावण दहन समिति संयोजक समाजसेवी डाॅ. राजू त्यागी की सतत् देखरेख में स्टेडियम मैदान में दशहरा पर्व को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा होंगे।

डाॅ.त्यागी ने बताया कि दशहरा पर्व पर दतिया के सभी समाज के वृद्धजन का सम्मान कार्यक्रम में भी आयोजित किया गया है। दशहरा पर्व पर आकर्षण लाइट एवं रंग बिरंगी आतिशबाजी का होगी। इस अवसर पर 65 फुट का रावण और 60-60 फुट के कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले बनाए गए है।

कलेक्टर-एसपी ने किया स्थल निरीक्षण

बुधवार को कलेक्टर संजय कुमार एवं एसपी अमन सिंह राठौर ने दतिया स्टेडियम पहुंचकर वहां दशहरे पर होने वाले कार्यक्रम का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं एसपी ने संबंधित अधिकारियों एवं सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं से चर्चा कर आवश्यक सुझाव भी दिए। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कमलेश भार्गव, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अनिल दुबे, रावण दहन समिति संयोजक डॉ. राजू त्यागी सहित सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close