राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब पर 7 विकेट से जीत के साथ प्लेऑफ को जिंदा रखा
आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब पर 7 विकेट से जीत के साथ प्लेऑफ को जिंदा रखा

 स्पोर्ट्स. क्रिस गेल की 99 रनों की धमाकेदार पारी के कारण राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की, जिससे वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 के संस्करण में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रख सके। शुक्रवार को अबू धाबी में जायद क्रिकेट स्टेडियम।

जीत के लिए 186 रनों के अच्छे लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने शुरुआती विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके राजस्थान फ्रेंचाइज़ी को एक सही शुरुआत प्रदान की।

24 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद, क्रिस जोर्डन के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर बेन स्टोक्स (50) को मिड ऑफ पर दीपक हुड्डा ने कैच कर लिया।

इसके बाद उथप्पा और संजू सैमसन ने साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। उथप्पा मुरुगन अश्विन की गेंद पर 23 रन पर 30 रन बनाकर आउट हुए, जबकि 15 वें ओवर में मनदीप सिंह के स्थान पर सुचित की गेंद पर सैमसन ने फिफ्टी लगाकर महज दो रन बनाए।

कप्तान स्टीव स्मिथ (31) और जोस बटलर (22) ने चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर राजस्थान रॉयल्स को 17.3 ओवरों में ही पार कर लिया।

इससे पहले, गेल ने न केवल 63 गेंदों पर 99 रनों की शानदार पारी खेली, बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब को 185 के कुल स्कोर पर चौथा झटका देने के लिए कप्तान केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रनों की बड़ी साझेदारी की। अपने निर्धारित 20 ओवरों में।

अपनी दस्तक के रास्ते में, गेल ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 1,000 रन भी पूरे किए।

राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

स्टोक्स को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

जीत ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 अंक तालिका में सातवें स्थान से पांचवें स्थान पर चढ़ने के लिए देखा। स्मिथ की अगुवाई वाली टीम के पास अब 13 मैचों में छह जीत हैं और अब KXIP के ठीक पीछे खड़े हैं, जिनके हाथ में समान जीत हैं लेकिन राजस्थान की तुलना में बेहतर नेट रन रेट हैं।

संक्षिप्त स्कोर: KXIP 20 ओवर में 185/4 विकेट (क्रिस गेल 99, केएल राहुल 46; जोफ्रा आर्चर 2/26) हारे आरआर १ overs.३ ओवर में १६/३ विकेट (बेन स्टोक्स ५०, संजू सैमसन ४ w; मुरुगन अश्विन- ४३) सात विकेट

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter