पानी में डूबा पहुंज पर बना रपटा, जान जोखिम में डालकर निकलते रहे वाहन, स्थानीय प्रशासन कतई सतर्क नहीं दिखा

Datia News : दतिया। भांडेर क्षेत्र के हो रही बारिश के चलते यहां बहने वाली पहुंज नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है। जिसके कारण नदी पर भांडेर-मोंठ संपर्क के लिए बना रपटा पानी में डूब गया। इस दौरान यहां से वाहनों की आवाजाही बाधित हुई है। गत शनिवार की शाम रपटे पर पानी अधिक बढ़ गया था।

रपटे पर पानी का बहाव होने के बावजूद वहां से वाहन चालक जोखिम उठाकर निकलते रहे। वहीं कुछ पैदल ग्रामीण भी रपटा पार कर आना-जाना कर रहे थे। रपटे पर पानी बढ़ जाने के बाद वहां स्थानीय प्रशासन द्वारा निगरानी नहीं किए जाने के कारण लोग मनमानी करते नजर आए।

शनिवार और रविवार को हुई बारिश के बाद भांडेर की पहुंज नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण इस रपटे पर भी पानी भर गया। जिसके कारण यह पानी में डूब गया।

पानी में रपटे के डूबे होने से आम आवागमन जोखिम भरा हो गया। इस रपटे से ही भांडेर से मोंठ के लिए रास्ता जाता है। यहां आने-जाने वाले लोग रपटे पर पानी भरा होने के बावजूद दिन भर बेधड़क होकर निकलते रहे। जिससे हादसे का खतरा बना रहा।

सुरक्षा को लेकर सतर्क नहीं दिखा प्रशासन

हाल ही में बारिश के दौरान सिंध व माताटीला बांध का जलस्तर बढ़ जाने के कारण ग्रामीणों के फंस जाने की घटनाएं हो चुकी हैं। जिसके बाद पुलिस प्रशासन को रेस्क्यू कर ग्रामीणों को बमुश्किल सुरक्षित निकाला जा सका था।

बावजूद इसके पहुंज नदी के रपटे पर पानी भर जाने के बाद यहां स्थानीय प्रशासन कतई सतर्क नजर नहीं आया। ना ही पुलिस का कोई प्रबंध निगरानी के लिए किया गया। इस तरह की लापरवाही ग्रामीणों की जान पर भारी पड़ सकती थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close