4 करोड़ की लागत से जखौरिया में बनेगी सड़क, एक माह में बनकर तैयार होगा गांव का मुक्तिधाम, गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन

Datia News : दतिया । शनिवार को गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम पंचायत जखौरिया में 4 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत से होने वाले सड़क निर्माण कार्य कार्य का भूमि पूजन किया। इस दौरान गृहमंत्री ने कहाकि ग्राम जखौरिया में शीघ्र ट्रांसफार्मर स्थापित कर एक माह के अंदर मुक्तिधाम बनवा दिया जाएगा।

गृहमंत्री ने कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों से चर्चा करते हुए गांव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एवं मुख्यमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में गरीब एवं पात्र लोगों को निःशुल्क प्रदान किए गए खाद्यान्न वितरण की जानकारी प्राप्त कर शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलने की बात भी ग्रामीणों से पूछी। उन्होंने कहाकि ग्राम जखौरिया में विकास के कार्यो की आज सौगात देकर अपना फर्ज निभाया है। गांव के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जावेगी।

गृहमंत्री को ग्रामीणों ने बताया कि गांव में रामप्रकाश कुशवाहा की असामयिक मृत्यु होने पर स्वजनों को शासन से सहायता उपलब्ध कराई जावे। गृहमंत्री ने प्रकरण का परीक्षण कर मृतक के परिवार को हर संभव सहायता शासन से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, विपिन गोस्वामी, जीतू कमरिया, अतुल भूरे चौधरी, मुकेश यादव, अजय दुबे, प्रवीण पाठ आदि उपस्थित रहे।

अस्पताल को सौंपी 5 लाख की नई एंबूलेंस

दतिया जिला अस्पताल को 5 लाख की नई एंबूलेंस सौंपी गई। गृहमंत्री ने विधिवत एंबूलेंस का लोकार्पण कर अस्पताल प्रबंधन को इस सेवा का जनहित में उपयोग करने की बात कही। इस मौके पर इस मौके पर प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सेना, विपिन गोस्वामी, गिन्नी राजा परमार, रामबहादुर सिंह गुर्जर, रामजी यादव, वीर सिंह कमरिया, अतुल भूरे चौधरी, आकाश भार्गव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरबी कुरेले, सिविल सर्जन डाॅ.केसी राठौर सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे। गृहमंत्री ने माता साहिब आश्रम पहुंचकर सिंधी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter