ऑक्सीजन कमी से मौत नहीं’ पर शिवसेना का केंद्र पर हमला, संजय राउत बोले- यह झूठ बोल रहे

नई दिल्ली, एएनआइ : कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी से कोई मौत रिपोर्ट नहीं होने संबंधी केंद्र सरकार के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को केंद्र पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

लेकिन शिवसेना-कांग्रेस और राकांपा गठबंधन की महाराष्ट्र सरकार का अभी भी कहना है कि राज्य में आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। राउत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं।

इस बयान को सुनने के बाद उन परिवारों पर क्या बीतेगी जिन्होंने आक्सीजन की कमी से अपने प्रियजन को खोया है। सरकार के खिलाफ मामला दाखिल किया जाना चाहिए।

वे झूठ बोल रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में जिनके स्वजन की आक्सीजन की कमी से मौत हुई है, उन्हें केंद्र सरकार को कोर्ट में लेकर जाना चाहिए। केंद्र सरकार सच से भाग रही है।

पेगासस के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ‘विपक्ष ने संयुक्त संसदीय समिति और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की मांग की है। अगर रविशंकर प्रसाद विपक्ष में होते तो वह भी यही मांग करते। सच उजागर होने दीजिए।

अगर कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो आप डर क्यों रहे हैं?’ दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ‘हमने कभी नहीं कहा कि राज्य में आक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की मौत हुई। उनमें से कइयों को अन्य बीमारियां थीं। आक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई।’

दूसरी लहर में हुईं 50 लाख मौतें : राहुल

आइएएनएस के मुताबिक, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, सच यह है कि कोरोना की दूसरी लहर में भारत सरकार के गलत फैसलों की वजह से हमारे 50 लाख बहनों-भाइयों और माता-पिता की मौत हुई।

इस ट्वीट के साथ उन्होंने यह दावा करती हुई अमेरिकी थिंकटैंक सेंटर फार ग्लोबल डेवलपमेंट की रिपोर्ट भी टैग की। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘अपने प्रियजन को खोने वालों के आंसुओं में सब कुछ दर्ज है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter