सीधी में नर्सिंग छात्र-छात्राओं को परीक्षा दिलाने ले जा रही बस नहर में गिरी, दर्दनाक हादसे में कई छात्रों की मौत

सीधी । मप्र के सीधी में मंगलवार को दर्दनाक सड़क हादसे में नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी हुई एक बस नहर में जा गिरी। बस में करीब 50 लोग सवार थे। इस हादसे में अब तक नहर से 38 शवों को निकाला जा चुका है। NDRF-SDRF व स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी भी रेस्क्यू कर नहर में से लोगों को निकाला जा रहा है। हादसा उस समय घटित हुआ जब छात्र-छात्राओं से भरी हुई बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी। इस दुखद घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट का गहरी संवेदना जताई है। वहीं पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों को 2 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी।


स्थानीय प्रशासन के मुताबिक करीब 50 लोग बस मंे सवार थे जो सीधी से सतना जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक सड़क पर सामने से आ रही बोलेरो गाड़ी को साइड देने के फेर में ड्राइवर का बस पर से बैलेंस बिगड़ गया और बस नदी में जा गिरी। नर्सिंग का एग्जाम देने बस में सवार होकर स्टूडेंट सीधी से सतना जा रहे थे जिस वक्त ये हादसा हुआ। हादसे में मरने वाले भी अधिकतर नर्सिंग के छात्र-छात्राएं ही हैं। घटना मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे की है, जब बेकाबू बस नहर में गिर पड़ी। हादसे के तुरंत बाद 7 लोग तो तैरकर बाहर आ गए, लेकिन बाकी फंसे रह गए। हादसे के बाद ही बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद कराया गया, नहर में पानी का लेवल कम कर दिया गया ताकि लोगों को खोजने में आसानी हो।

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान कर प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने, साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की बात कही है। साथ ही दो मंत्रियों को घटना स्थल पर भेजा गया है, ताकि जल्द से जल्द बचाव कार्य किया जा सके।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मामले में शिवराज सिंह चौहान से बात की है और जल्द से जल्द बचाव कार्य कराने को लेकर चर्चा की। अमित शाह ने कहाकि स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

शोक में निरस्त हुआ कार्यक्रम

मंगलवार को मप्र में पीएम आवास योजना के तहत 1 लाख से अधिक हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराए जाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें गृहमंत्री अमित शाह वर्चुअल रुप से लोकार्पण करने वाले थे। लेकिन मंगलवार सुबह ही बस के नहर में गिरने के दर्दनाक हादसे के बाद यह आयोजन शाेक में स्थगित कर दिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter