शहर के बच्चों ने संभाली स्वास्थ्य जागरुकता की कमान, हाथों में तख्तियां लेकर शहर की सड़कों पर उतरे, कलेक्टर-एसपी भी रहे साथ

Datia News : दतिया। कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की संभावनाओं के चलते शहर के बच्चों ने ही स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरुकता की कमान संभाल ली। जिसका एक नजारा मंगलवार शाम देखने को मिला। जब छोटे-छोटे बच्चे जिला प्रशासन के मुखिया के साथ हमराह होकर मुख्य बाजार से हाथों में तख्तियां लेकर निकले। जिसमें जागरुकता संदेश लिखे हुए थे।

कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए मंगलवार शाम मासूम बच्चे शहर की सड़कों पर उतरे। इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे अपने हाथाें में मास्क लगाएं आंटी, मास्क लगाएं अंकल, मास्क लगाएं दादी, मास्क लगाएं दादाजी जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर मुख्य बाजार से निकले। जिनके बाल मनुहार को देखकर आम लोग प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।

बच्चों की कोरोना जागरुकता रैली टाउन हाल से प्रारंभ हुई जो किला चौक होती हुई निकली। रैली के दौरान कलेक्टर संजय कुमार और एसपी अमन सिंह ने भी पैदल चलकर बच्चों को टॉफियां बांटकर उनका उत्साहवर्धन किया।

रैली के आयोजन में समाजसेवी डा. राजू त्यागी का विशेष योगदान रहा। उन्होंने रैली के दौरान आम लोगों व दुकानदारों को मास्क वितरण भी किया। कोरोना के प्रति आम लोगों में जागरुकता के लिए बच्चों के इस प्रयास को लेकर शहरवासी सराहना करते नजर आए।  इस दौरान डॉ. राजू त्यागी,  मनीष भमबानी,  कृष भमबानी,  बंटी चौरसिया,  पंकज नगरिया,  सूर्यकांत त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

अभी संक्रमण मुक्त है हमारा जिला

सबसे अच्छी बात यह है कि अभी दतिया जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुका है। गत 12 जुलाई के बाद से कोई भी संक्रमित नहीं निकला है। जिसके बाद कोरोना के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए समाजसेवी व प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इधर वेक्सीनेशन को लेकर भी आम लोगों में जागृति आई है। रोको टोको अभियान के माध्यम से भी मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter