कलेक्टर ने दिखाई गांधीगिरी, शहर के बाजार में घूमकर दुकानदारों को दिए गुलाब के फूल, कहा अब कचरा सड़क पर नहीं फेंकना

Datia News : दतिया। शुक्रवार शाम शहर की सड़कों पर अनूठा नजारा देखकर राह चलते लोग के कदम भी थम गए। सभी यह देखकर हैरान थे कि कलेक्टर संजय कुमार दुकानदार और राहगीरों को गुलाब का फूल भेंटकर शहर की साफ सफाई के लिए आग्रह कर रहे थे।

इस दौरान कलेक्टर ने अमले के साथ सड़क पर पड़े कचरे की भी सफाई की। उनके साथ मौजूद समाजसेवी भी सफाई कार्य में हाथ बंटा रहे थे।

इस पूरी मुहिम में मजेदार बात यह रही कि पिछले तीन दिन से नगर पालिका को बाजार की सड़कों की सफाई न किए जाने के कलेक्टर ने निर्देश दिए थे, ताकि दुकानदारों को पता चल सके कि वह अपनी दुकानों का कितना कचरा सड़कों पर फेंककर गंदगी फैलाते हैं।

जिला प्रशासन के मुखिया ने नगर को साफ रखने के लिए यह अनोखी मुहीम चलाई थी। शुक्रवार को कलेक्टर संजय कुमार व उनकी टीम ने टाउनहाल से लेकर किला चौक तक तीन दिनों से गंदी पड़ी सड़क को साफ किया। 

इसके साथ ही इस क्षेत्र के दुकानदारों को गुलाब का फूल देते हुए कहाकि जिस तरह आप सभी अपना घर और दुकान साफ रखते हैं उसी तरह शहर की सड़कों को साफ रखने के लिए कचरा नालियों व सड़कों पर न डालें। यह ठीक नहीं है। सड़कें भी शहर का हिस्सा होती है। शहर को साफ रखना चाहिए।

इसके लिए उन्होंने फूल देकर कहाकि भविष्य में कोई भी घर का और दुकान का कचरा नाली और सड़क पर न डालें। यह आपकी जिम्मेदारी हैं। बता दें कि टाउनहाल से लेकर किलाचौक तक की सड़क पर पिछले तीन दिन से नगर पालिका ने भी सफाई नहीं की थी।

ऐसा कलेक्टर के देश पर किया गया था। ताकि वहां के रहवासी और व्यापारियों को यह मालूम चल सके कि वह प्रतिदिन कितना कचरा सड़कों पर फेंक रहे हैं।

इस दौरान जिला पंचायत सीईअो कमलेश भार्गव, एसीईओ धनंजय मिश्रा, समाजसेवी डा.राजू त्यागी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी व नगर पालिका का अमला उपिस्थत रहा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close