शहर में हर्षोल्लास से मना ईद का पर्व, मस्जिदों में अता की गई नमाज, ईदगाह पर पसरा रहा सन्नाटा

Datia News : दतिया । बुधवार को शहर सहित ग्रामीण अंचल में ईद-उल-जुहा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोरोना काल को देखते हुए शहर की मस्जिदों में ही नमाज अता की गई। इस दौरान ईदगाह पर नमाज का आयोजन नहीं हुआ। मस्जिदों पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अता की।

इसके बाद सभी ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। सेवढ़ा, इंदरगढ़, भांडेर, बसई आदि क्षेत्रों में भी ईद-उल-जुहा का पर्व मनाया गया। गौरतलब है कि पिछले वर्ष संक्रमण की िस्थति को देखते हुए घरों पर रहकर ईद का पर्व मनाने की छूट दी गई थी। इस दौरान ईदगाह और मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर रोक लगाई गई थी। लेकिन इस वर्ष संक्रमण की िस्थति नियंत्रण में होने के कारण मस्जिदों में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए नमाज अता करने की इजाजत दी गई थी।

भांडेर में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जहां मुस्लिम समुदाय के लोग निवासरत हैं, ईद-उल-ज़ुहा बकरीद हर्षोल्लास से मनाई गई। भांडेर नगर में प्रशासनिक कोविड दिशा-निर्देश के तहत तीन स्थानों पर सार्वजनिक रूप से ईद की विशेष नमाज पूर्व निर्धारित समय पर अता की गई।

एसडीएम इकबाल मोहम्मद ने भी नमाज के लिए मुकर्रर समय सुबह 9 बजे पहुंचकर और नमाज पढ़ी। उनके अलावा यहां नमाज अता करने वालों में ईदगाह कमेटी अध्यक्ष नासिर बक्स मंसूरी, अंजुमन कमेटी अध्यक्ष जहिदुद्दीन सिद्दीकी, करबला कमेटी अध्यक्ष जब्बार सुपर, सबाउद्दीन सिद्दीकी तथा बिल्लू मंसूरी शामिल रहे।

इन्हें शहर काजी एहतिशाम द्वारा नमाज अता कराई गई। नगर में जामा मस्जिद तथा मदीना मस्जिद में भी लोगों ने ईद की नमाज अता की। वहीं पंडोखर में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नमाज अता की गई। ईद की नमाज के बाद हिन्दू समुदाय के लोगों द्वारा मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी गई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter