बाढ़ पीड़ितों के बीच डंगराकुआं पहुंचे गृहमंत्री, 29 लाख की राशि बांटी, ग्रामीणों से कहा विपदा की घड़ी में सरकार साथ खड़ी है

Datia News : दतिया । समाजसेवा के क्षेत्र में दतियावासियों का हमेशा ही बड़ा दिल रहा है। कोरोना काल में भी स्थानीयजन ने खूब मदद की। अब बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भी भरपूर सहयोग कर रहे हैं। यह बात गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा शनिवार को ग्राम डंगराकुआं में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री एवं राहत राशि वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। गृहमंत्री ने इस मौके पर 25 बाढ़ पीड़ितों के लिए 28 लाख 81 हजार रुपये की राशि वितरित की।

गृहमंत्री ने बाढ़ प्रभावित ग्राम डंगराकुआं पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से चर्चा कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहाकि इस विपदा की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है चिंता न करें। उन्होंने कहाकि एक वर्ष के दौरान जिले के लोगों ने एक नहीं दो-दो विपदाताओं का सामना किया है।

गृहमंत्री ने ग्रामीणों से राहत राशि एवं राहत सामग्री प्रदाय के संबंध में जानकारी लेते हुए कहाकि बाढ़ से दुधारू पशु की मृत्यु होने पर 30 हजार की राशि एवं बैल मरने पर 25 हजार की राशि तथा बकरा, बकरी, मुर्गा, मुर्गी के मरने पर भी राहत राशि प्रदाय की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिनके मकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए है उन्हें मकान निर्माण के लिए 1 लाख की राशि और 20 हजार रुपये की राशि मजदूरी के रूप में दी जाएगी। इस मौके पर कलेक्टर संजय कुमार, एसपी अमन सिंह, सीईओ जिला पंचायत अतेंद्र सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

नर्सिग एसोसिएशन के सम्मान समारोह में हुए शामिल

गृहमंत्री डा.मिश्रा नर्सिग काॅलेज एसोसिएशन के सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहाकि दतिया शिक्षा के क्षेत्र में हब के रूप में विकसित हो रहा है। इस दिशा में दतिया में नर्सिग कालेजों, मेडीकल कालेज होने के साथ फिसरीज कालेज, बेटनरी कालेज का कार्य भी तेजी से शुरु हो गया है।

कार्यक्रम में नर्सिग काॅलेज एसोसिएशन ने गृहमंत्री का सम्मान भी किया। कार्यक्रम में मेडीकल कालेज दतिया के डीन डा. गौर, सिविल सर्जन डा. केसी राठौर एवं जीएनम कालेज की प्राचार्य राजकुमारी का भी सम्मान किया गया।  कार्यक्रम के प्रारंभ में राजेश मोर ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम का संचालन  कपिल मुड़िया ने और आभार प्रदर्शन श्री मुकेश यादव ने किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री प्रदीप अग्रवाल,  रामदास झस्या,  योगेश सक्सैना,  प्रशांत ढेंगुला,  गिन्नी राजा परमार,  अतुल भूरे, श्रीमती किरण गुप्ता, बल्ले रावत, सुमित रावत, अरविन्द पाल, कमलेश शास्त्री, प्रणव ढेंगुला, राहुल राय, दर्शन गिरी, तोषीफ खांन, नवनीत श्रीवास्तव, बृजेन्द्र सिंह कौरव, सोनू गौतम, डाॅ. नरेश सिकरवार, देव बाथम आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में नर्सिंग कालेजों के संचालक व पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close