तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को कुचला, इधर फसल को लेकर एक ही परिवार के लोगों पर जानलेवा हमला

Datia News : दतिया । सोमवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क दुर्घटना के दौरान जहां एक की मौत हो गई वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। एक गंभीर घायल को ग्वालियर रैफर किया गया है। पहला हादसा सिविल लाइन थाना क्षेत्र में तो दूसरी सड़क दुर्घटना सोनागिर पुलिस थाना क्षेत्र की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पहली घटना बाजनी रोड पर हुई। जिसमें तेज रफ्तार चार पहिया वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी। जिसमें तीन सगे भाई मिथुन, अनूप व संतोष पुत्र देवीलाल कुशवाह निवासी ग्राम भगोर को गंभीर चोटें आई है। यह हादसा उनाव रोड स्थित हमीरपुर तिराहे का है। इसी प्रकार तेज रफ्तार बस से बाइक टकराने के दौरान पूरनलाल अहिरवार निवासी ग्राम महेवा की मौत हो गई।

सोनागिर तिराहा ग्वालियर रोड़ हाइवे पर पूरनलाल अपनी बाइक पर अपने एक साथी शंकर निवासी महेवा के साथ कहीं जा रहे थे। इस दुर्घटना में शंकर को भी गंभीर चोट आई है। जिन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया। इसके बाद हालात ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया। सोनागिर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मर्ग कायम कर लिया है। दोनों ही मामलों की जांच की जा रही है। घायल शंकरलाल की हालत काफी गंभीर बताई जाती है।

फसल लेने पहुंचे युवक के परिवार पर किया जानलेवा हमला

वहीं बसई थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक और उसके स्वजनों के साथ पांच आरोपितों ने लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। इनमें से एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही। यह विवाद खेत पर रखी फसल को लेकर हुआ था। आरोपित ने पीड़ित परिवार को फसल लेने से रोका तो उन्होंने पूरे परिवार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस विवाद को लेकर पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ नामजद हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

थाना क्षेत्र में ग्राम संकुली में कृष्णा पुत्र राकेश लोधी (22) तथा उसके परिवार पर आरोपितगण प्राण सिंह लोधी, अशोक लोधी, रोहित लोधी, प्रदीप लोधी, निवासी ग्राम बरधुवां एवं पुष्पेंद्र लोधी निवासी जैतपुरा ने खेत पर रखी फसल के विवाद को लेकर लाठी डंडों से जमकर मारपीट कर दी। बताया जाता है कि गेहूं की फसल उनके द्वारा बोई गई थी और कृष्णा लोधी जब खेत पर फसल लेने पहुंचे तो आरोपितों ने उस पर आपत्ति जताई और फसल लेने से मना करने लगे।

जब कृष्णा नहीं माना तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। इस बीच उसके परिवार वाले वहां पहुंचे तो आरोपितों ने उनके साथ भी मारपीट की। घटना में कृष्णा लोधी को काफी चोटें आई है। जिसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया। पुलिस ने इन सभी पांचों आरोपियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। ये सभी आरोपित गांव से फरार हो गए हैं। पुलिस इन्हें खोजने का प्रयास कर रही है। मामले को बसई पुलिस ने विवेचना में लिया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter