नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी के ऑफिस में युवाओं ने मचाया हंगामा, मामला बिगड़ते देख महिला कर्मचारी चकमा देकर भागी

Datia News : दतिया । एचडीएफसी बैंक के पास िस्थत हेल्पस फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट नामक संस्था कार्यालय पर मंगलवार को जमकर हंगामा मचा। हंगामा शहर के उन युवाओं ने मचाया जिन्हें नौकरी पर रखने कासंस्था ने वादा किया था। इन युवाओं को चैन मार्केटिंग के लिए संस्था ने नौकरी पर रखा था।

इसके लिए प्रत्येक युवक से 20 से 25 हजार रुपये की राशि ली गई थी। इस राशि के बदले नौकरी दिलाने का वादा किया गया था और यह राशि किश्तों में वेतन के साथ लौटाने की बात कही गई थी।

यह कंपनी काफी दिनों से इन युवाओं को आश्वासन देकर टाल रही थी। मंगलवार को जब ठगी के शिकार युवाओं को स्थानीय कार्यालय काफी दिनों बाद खुला मिला तो वे वहां पहुंच गए और हंगामा कर रुपये वापस देने की बात करने लगे।

उक्त कंपनी की एक महिला अधिकारी ने इन युवाओं को आश्वासन दिया कि कंपनी के मालिक की दुर्घटना में मौत हो गई है, आप लोगों की राशि वापस कर दी जाएगी। इसके बाद वह कार में बैठकर वहां से निकल गई।

इन युवाओं ने महिला के कार से भागने को लेकर पुलिस को सूचित किया, तो उसे झांसी रोड स्थित चिरूला थाने पर पुलिस ने गाड़ी क्रमांक यूपी-94 एल 3109 को रोक लिया। बाद में उसे जाने दिया गया।

इस मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि उसे ठगी के संबंध में आवेदन मिला है, जिसकी जांच की जा रही है। महिला का नाम फिलहाल ज्ञात नहीं हो सका है।

जानकारी के अनुसार हेल्पस फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट नामक संस्था में युवाओं से 20 से 25 हजार रुपये की राशि लेकर प्रति माह 35 हजार वेतन देने का वादा कर कंपनी का प्रचार प्रसार करने के लिए कहा गया था।

इसके साथ ही चैन मार्केटिंग के माध्यम से अन्य युवाओं से 20-20 हजार रुपये जमा करवा कर नौकरी पर रखा जाता था। जब पिछले दो-तीन माह से इन युवाओं को तनख्वाह नहीं मिली तो ठगी के शिकार 30 से 40 युवा कंपनी के खिलाफ आवेदन लेकर थाना कोतवाली पहुंचे थे।

जब यह युवा थाने से वापस लौट रहे थे, उसी दौरान उन्होंने देखा कि कंपनी का ऑफिस खुला हुआ है। उन्होंने वहां कार्यरत एक महिला कर्मचारी को घेर लिया और जमकर हंगामा किया।

इस पर पहले तो इस महिला ने इन युवाओं को धमकी दी कि वह तुम लोगों के खिलाफ रिपोर्ट करा दूंगी। इस पर ठगी के शिकार युवा सहम गए और उन्होंने उसे वहां से जाने दिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close