दो ऑक्सीजन प्लांट लगने से अब कभी नहीं होगी परेशानी, लोकार्पण समारोह में बोले गृहमंत्री, 68 लाख विकास कार्यों का भूमि पूजन

Datia News : दतिया। दतिया जिला मेडीकल आक्सीजन के क्षेत्र में अब आत्मनिर्भर बन गया है। सवा करोड़ की लागत से एक हजार लीटर प्रति मिनट निर्माण क्षमता का मेडीकल आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है। दो आक्सीजन प्लांट और स्थापित किए जा रहे है।

जिससे भर्ती मरीजांे को आक्सीजन की परेशानी नहीं आएगी बल्कि अन्य स्थानों को आक्सीजन देने की स्थिति में रहेंगे। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने ग्राम सलैया पमार में 68 लाख 39 हजार की लागत के चार विकास एवं निर्माण कार्यो के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

गृहमंत्री ने सलैया पमार में 42 लाख 50 हजार की लगात के 2 निर्माण एवं विकास कार्यो का लाोकार्पण कर 25 लाख 89 हजार की लागत के दो कार्यो का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहाकि सड़कों के मामले में भी जिला आत्म निर्भर हो गया है। संपूर्ण जिले में सड़कों का जाल बिछाया गया है। जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा मिली है।

गृहमंत्री ने कहाकि मां पीताम्बरा की कृपा से पूर्व की अपेक्षा अब दतिया विकास एवं सुविधाओं के मामले में बदला हुआ दिखाई दे रहा है। गृहमंत्री ने इस दौरान गांव के जगदीश वंशकार को आवास स्वीकृत करने के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए।

गृहमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान 14 लाख की लागत से रपटा सह पुलिया निर्माण, 6 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण, 4 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण हनुमान जी मंदिर परिसर में, 0.60 लाख की लागत से पानी की टंकी निर्माण, 0.60 लाख की लागत से पानी की टंकी निर्माण आदिवासी मजरा में, सलैया पमार में काली माता मंदिर के पास 10 लाख की लागत के सामुदायिक भवन, अनुसूचित जनजाति मोहल्ले में गिट्टी रोड निर्माण आदि विकास कार्यों की घोषणा भी की।

डा. मिश्रा ने ग्राम बिलौनी की सीमा वंशकार पत्नि वीरेन्द्र वंशकार की बिजली के करंट से मृत्यु होने पर संबल योजना में मृतिका के स्वजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि उनके निवास पर पहुंचकर दी।

गृहमंत्री ने कोरोना योद्धा के रूप में गांव के गणमान्य लोगों का सम्मानित भी किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, पूर्व विधायक डा. आशाराम अहिरवार, रजनी पुष्पेंद्र रावत, क्रांति राय, अतुल भूरे चौधरी, कमलू चौबे, बृजेश यादव, जगदीश यादव, शिशुपाल सिंह परमार, राहुल राजा, नरेश पटेल यादव आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter