नशे की तलब मिटाने के लिए तीन भाईयों ने पी लिया सैनिटाइजर, तीनों की मौत

भोपाल । लॉकडाउन लगा होने पर शराब न मिलने से राजधानी मंे तीन भाइयों ने अपनी मयकशी की तलब को मिटाने के लिए सैनेटाइजर ही पी लिया। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और कुछ देर बाद उन्होंने दमतोड़ दिया। समझा जाता है कि सैनेटाइजर में एल्कोहल मिला होने की बात के चलते मेहनत मजदूरी कर पेट पालने वाले तीनों व्यक्तियों ने शराब की तलब पूरी करने के लिए यह जानलेवा कदम अनजाने में उठा लिया।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में शराब की तलब कुछ इस तरह तीन भाइयों को लगी कि उन्होंने सैनिटाइजर ही पी लिया। सैनिटाइजर पीने के बाद तीनों ही भाइयों की मौत हो गई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन तीनों भाइयों का नाम पर्वत अहिरवार, रामप्रसाद अहिरवार और पूरा अहिरवार था और ये सभी शराब के आदी थे। तीनों भाई शादीशुदा थे और अपने बच्चों के साथ अलग-अलग रहते थे। एक भाई रामप्रसाद जहांगीराबाद में रहता था, वहीं 2 भाई हम्माली का काम करते थे।

शराब की तलब बनी जानलेवा

पुलिस के अनुसार रविवार को भोपाल में लॉकडाउन लगा हुआ था और इन तीनों को शराब नहीं मिली। इसके चलते सोमवार को तीनों सैनिटाइजर की 5 लीटर की कैन लेकर आए और अपनी तलब मिटाने की कोशिश की। सैनिटाइजर अल्कोहल वाला था, इसलिए उन्हें लग रहा था कि इसे पीने से उनको नशा होगा। सैनिटाइजर पीने के बाद तीनों भाइयों की हालत बिगड़ गई और उन्हांेने दम तोड़ दिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, भूरा और पर्वत फुटपाथ पर मिले। भूरा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं फुटपाथ पर पर्वत की लाश मिली जबकि तीसरे भाई राम प्रसाद का जिंसी क्षेत्र के एक कमरे में शव मिला।

सैनिटाइजर पहले भी ले चुका है जान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भदौरिया ने बताया कि 3 भाइयों की मौत का मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि 5 लीटर की सैनिटाइजर की कुप्पी भी बरामद हुई है। भदौरिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यही लग रहा है कि उनकी मौत सैनिटाइजर के पीने से हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी राजधानी में 3 लोगों की सैनिटाइजर पीने से मौत हो चुकी है। गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग देवर ने अपनी भाभी और उसके रिश्तेदार के साथ सैनिटाइजर का नशा किया था जिससे तीनों की मौत हो गई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter