खिड़की के रास्ते नाबालिग को घर में उतारकर समेट लेते थे माल, पकड़े गए चोरों ने बताया वारदात का तरीका, 1 लाख का माल बरामद

Datia News : दतिया । कोतवाली पुलिस ने शनिवार को तीन चोरियों के मामले का खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में तीन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। चोरों के पास से लगभग एक लाख 10 हजार रुपये का माल बरामद किया गया है। यह जानकारी एसडीओपी सुमित अग्रवाल ने देते हुए बताया कि अज्ञात चोरों की तलाश के लिए कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठित की गई।

विगत दो जुलाई की शाम को मुखबिर से सूचना पर इन चोरियों के मामलों में राहुल उर्फ चवन्नी पुत्र भरोसी अहिरवार व तोफिक खान पुत्र महमूद खान निवासीगण सपापहाड़ दतिया तथा एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों ने कोतवाली पुलिस को शहर में तीन चोरियां करना स्वीकार किया।

आरोपितों ने पुलिस को बताया कि विगत 12 फरवरी की रात्रि में अब्दुल दुकान से सिगरेट सहित पान मसाले के पैकट आदि चुराए थे। इसी तरह विगत 20 मई को अब्दुल रज्जाक निवासी वीर विहार कालोनी दिनारा रोड के घर से सोने-चांदी के जेवरात व गैस सिलेंडर चोरी कर ले गए थे।

इसके अलावा अनामय आश्रम के पीछे से ममता खरे पत्नी देवकीनंदन निवासी शासकीय क्वार्टर 51 से रात्रि में एक डेल कंपनी का लेपटॉप, सोने-चांदी के गहने और नगदी आदि चोरी किए थे।

इस तरह करते थे चोरी

पकड़े गए चोरों ने बताया कि वह अपने दुबले पतले नाबालिग साथी को लेकर चोरी वाले स्थान पर जाते थे। जहां िखड़की या रोशनदान के सरियों को काटकर नाबालिग को घर के अंदर उतार देते थे। नाबलिग जब तक माल समेटता उतनी देर दो लोग बाहर निगरानी करते रहते थे। उसके बाद आसानी से सामान समेट कर चंपत हो जाते थे।

चोरों से यह माल हुआ जप्त

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से सिगरेट के पैकेट, बीड़ी के पैकेट, पान मसाले के पाउच, गैस चूल्हा, डेल कंपनी का लेपटॉप सहित सोने-चांदी के आभूषण जप्त किए हैं। जिनकी अनुमानित कीमत एक लाख 10 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपितों पर पूर्व में भी चोरी के तीन-तीन अपराध दर्ज हैं। इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र शर्मा, कार्यवाहक उप निरीक्षक धर्मसिंह तोमर, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक शिव कुमार, शिव गोविंद, आरक्षक गजेंद्र राजावत की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close