टीकाकरण महाअभियान की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाएं कलेक्टर ने दिए निर्देश, तैयारियों की जानकारी ली

दतिया। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शासन के निर्देशानुसार जिले मेें भी 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान संचालित किया जाएगा। कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में न्यू कलेक्ट्रेट में गत दिवस इसे लेकर बैठक सम्पन्न हुई। कलेक्टर ने बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहाकि टीकाकरण महाअभियान की अधिक से अधिक लोगों को जानकारी प्राप्त हो, ऐसे प्रयास किए जाएं। ताकि लोगों का कोरोना से बचाव हो सके।

इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को टीकाकरण महाअभियान की जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार लेखन एवं नगरीय क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को टीकाकरण महाअभियान की जानकारी दें। टीकाकरण महाअभियान के एक दिन पूर्व रैली एवं ग्रामसभाओं को आयोजन कर लोगांे को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

टीकाकरण अधिकारी डा. डीके सोनी ने बताया कि 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान के तह प्रतिदिन 200 सत्र आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने के लिए सार्वजनिक वाहनों पर स्टीकर, पोस्टर आदि चस्पा किए जाएंगे। वहीं नगर पालिका के बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं अधिकारी तथा कर्मचारियों की बैठक लेकर टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close