रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूशंस की अनूठी पहल, 100 विद्यार्थियों को देगा मुफ्त शिक्षा, चेयरमेन रमेश अग्रवाल ने की घोषणा

Datia News : दतिया ।  कोविड-19 महामारी के दौर में जिन छात्र-छात्राओं ने अपने अभिभावकों को खोया है और इसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है, उनकी शिक्षा में कोई बाधा ना आए इसके लिए श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूशंस द्वारा ऐसे 100 छात्र छात्राओं को किसी भी कोर्स में कालेज में प्रवेश लेने पर नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने की अनूठी पहल की गई है।

यह जानकारी संस्थान के चेयरमैन रमेश अग्रवाल एवं मैनेजिंग ट्रस्टी शांतनु अग्रवाल ने शुक्रवार को कालेज सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी। चेयरमैन अग्रवाल ने बताया कि कालेज की ओर से पूर्व में भी कोरोना संकट के दौरान लगातार सहयोग किया गया।

संस्थान को ही कोविड केयर सेंटर बनाकर उस दौरान संक्रमित मरीजों का उपचार वहीं कराया गया। इस दौरान 250 मरीज स्वस्थ्य होकर वहां से निकले। आगे भी इस महामारी से निपटने में जो भी मदद हो सकेगी कालेज प्रबंधन करेगा।

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं को कालेज में नि:शुल्क शिक्षा दिए जाने की योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। ताकि कोरोना में अपनो को खो चुके छात्र छात्राओं को शिक्षा प्राप्ति में कोई बाधा न आए।

चेयरमेन रमेश अग्रवाल ने बताया कि इस योजना के तहत आने वाले आवेदन का परीक्षण संस्थान द्वारा गठित समिति द्वारा किया जाएगा। समिति द्वारा आवेदन के अनुमोदन के बाद संबंधित छात्र-छात्रा को पूरे पाठ्यक्रम की अवधि में लगने वाला शिक्षण शुल्क नहीं देना होगा।

मैनेजिंग ट्रस्टी शांतनु अग्रवाल छात्र-छात्राओं के साथ

इस दौरान संस्थान के चेयरमैन रमेश अग्रवाल एवं मैनेजिंग ट्रस्टी शांतनु अग्रवाल ने रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एवं रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस के छात्र-छात्राओं को आरजीपीवी द्वारा आयोजित प्रथम वर्ष की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किए जाने पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

 

इन छात्र-छात्राओं ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

कॉलेज का फार्मेसी और इंजीनियरिंग का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिसमें फार्मेसी के छात्र प्रथम सिंह ने 90.14 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

जबकि छात्रा प्रज्ञा सिंह ने 90.13 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा एवं छात्र साक्षी राय ने 90.10 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थाना पाया।

वहीं इंजीनियरिंग में छात्र गौतम सोनी ने 96 प्रतिशत अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि छात्र विशेष गुप्ता एवं अनुज पाल ने 94.6 प्रतिशत के साथ िद्वतीय स्थान एवं छात्रा राखी श्रीवास एवं गरिमा गुप्ता ने 94.3 प्रतिशत अंक अर्जित कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter