UP PCS Prelims 2021: यूपी पीसीएस परीक्षा पर छाया संकट, कोरोना के कारण एक्जाम हुए स्थगित, जल्द होगी नए डेट्स की अनाउंसमेंट

प्रयागराज : प्रदेश में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2021 स्थगित कर दी है। दो परीक्षाएं सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) व सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ-आरएफओ) की प्रारंभिक एक साथ 13 जून को होनी थी। इसके अलावा 20 जून को प्रस्तावित प्रवक्ता (पुरुष/महिला) राजकीय इंटर कालेज प्रारंभिक परीक्षा-2020 भी टाल दी गई है।

आयोग टली परीक्षाओं की नई तारीख बाद में घोषित करेगा। दोनों परीक्षाएं टलने से प्रतियोगियों ने खुशी व्यक्त की है, क्योंकि इसके लिए इंटरनेट मीडिया में लगातार अभियान चलाया जा रहा था।

यूपीपीएससी की पीसीएस, एसीएफ/आरएफओ-2021 की प्रारंभिक परीक्षा भर्ती में करीब सात लाख आवेदन हुए हैं। परीक्षा के लिए केंद्र बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। आयोग सचिव ने 23 जिलों के जिलाधिकारियों से केंद्र से संबंधित ब्योरा तलब किया था।

लेकिन, कोरोना संक्रमण की वजह से अधिकांश जिलाधिकारियों ने ब्योरा नहीं भेजा। वहीं, प्रतियोगी कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों परीक्षाओं को आयोग ने स्थगित कर दिया है। नई तारीखों के लिए प्रतियोगी वेबसाइट देखते रहें।

इसके पहले 23 मई को प्रस्तावित प्रधानाचार्य श्रेणी-2/उप-प्रधानाचार्य/सहायक निदेशक (स्क्रीनिंग) परीक्षा-2019 और 30 मई को प्रस्तावित सम्मिलित राज्य कृषि सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2020 भी स्थगित की जा चुकी हैं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter