उत्तर प्रदेश: आ रही हैं 90 हजार सरकारी नौकरियां, विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा दांव

गोरखपुर : उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेरोजगारों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेर दी। प्रदेश के 90 हजार नौजवानों को बहुत जल्द नौकरी देने की घोषणा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार की नई नीति के तहत प्रदेश के सभी 75 जिलों में पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे।

रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने संतकबीर नगर में जिला कारागार समेत 122 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। जेल अब सुधार गृह : विपक्ष पर हमलावर रहे सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की जो जेलें अपराधियों का गढ़ और मस्ती का अड्डा हुआ करती थीं, वे अब सुधार गृह बन गई हैं।

एक समय था सत्ता माफिया का शागिर्द बनकर उसके पीछे चलती थी, आज उन माफिया पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है।

पिछली सरकार नौजवानों की नौकरी को नीलाम करती थी। नौकरी दिलाने के नाम पर पूरा खानदान झोला लेकर वसूली पर निकल जाता था। आज बगैर सिफारिश सरकारी नौकरी मिल रही है।

अब तक हम लाखों युवाओं को नौकरी दे चुके हैं, 90 हजार नौकरियां फिर आ रही है। योग्यता के आधार पर सभी को नियुक्ति पत्र मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे नौजवानों के लिए हर जिलों में अभ्युदय कोचिंग शुरू की जाएगी।

पीएम मोदी ने तीन वर्ष पूर्व जिस कबीर पीठ की स्थापना की थी, शीघ्र ही वह उसका लोकार्पण भी करेंगे। देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज बन रहा है। संतकबीर नगर में भी यह जल्द खुलेगा।

कुशीनगर में मेडिकल कालेज की आधारशिला रखने के बाद इसे भगवान बुद्ध को समर्पित करते हुए सीएम योगी ने शीघ्र ही यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शुभारंभ की भी घोषणा की।

पूर्ववर्ती कांग्रेस, सपा-बसपा की सरकारों पर यहां भी हमलावर रहे सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले अब्बाजान कहने वाले गरीबों का राशन हजम कर जाते थे। उनके चेले इसे बांटकर नेपाल व बांग्लादेश भेज देते थे।

आज कोई इसकी कोशिश भी करेगा तो वह जेल जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले देश की राजनीति वंशवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद में सीमित थी। आज सबका काम हो रहा है। देश पर जैसे ही कोई विपत्ति आती है कांग्रेस नेता इटली फुर्र हो जाते हैं। सपा वाले सैफई से आगे देख ही नहीं पाते। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close