दूल्हे को दहेज में मिल रही थी ट्रेन ? पार्किंग न होने से किया इंकार, जानें क्या था पूरा किस्सा

नई दिल्ली । शादी में दूल्हे को दहेज में ट्रेन दिए जाने की बात सुनकर ही रोमांच सा हो जाता है। यह बात सुनकर कोई भी विश्वास नहीं करेगा, लेकिन आज कल सोशल मीडिया पर एक दूल्हे द्वारा दहेज में उसके ससुराल से ट्रेन दिए जाने और उसके द्वारा इंकार देने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वह ट्रेन काफी बड़ी होने के कारण उसकी पार्किंग के लिए जगह न होने व उसे न चला पाने की बात कहता दिखाई दे रहा है।

हमारे देश में होने वाली शादियों में लड़की का पिता अपने दामाद को उपहार स्वरूप कई चीजें भेंट करते हैं। इन उपहार में घर में इस्तेमाल होने वाली घरेलू चीजों से लेकर महंगे आभूषण और नकदी से लेकर गाड़ियां भी शामिल होती हैं। लड़कियों के पिता अपनी क्षमता के अनुसार वाहनों पर पैसा खर्च करते हैं। हालांकि, ग्रामीण इलाकों में आज भी ऐसे कई गरीब परिवार भी हैं जो अपने दामाद को क्षमता के अनुसार साइकिल ही दे पाते हैं।

जबकि हमारे देश में ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो अपने दामाद को करोड़ों रुपये की लग्जरी गाड़ियां भी गिफ्ट कर देते हैं। लेकिन क्या आपने कोई ऐसा मामला सुना है जिसमें बेटी का पिता दामाद को कोई गाड़ी नहीं बल्कि रेलगाड़ी ही गिफ्ट कर दिया हो। जी हां, सोशल मीडिया पर एक शख्स की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का दावा है कि उसे शादी में ट्रेन दी जा रही थी।

लेकिन ट्रेन चलाने में अयोग्यता और पार्किंग की जगह नहीं होने की वजह से उसने ट्रेन लेने से इंकार कर दिया। वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स गाड़ी में बैठा हुआ है और दूसरा शख्स उससे दहेज में मिलने वाली ट्रेन के बारे में पूछ रहा है। शादी में ट्रेन मिलने का दावा करने वाला शख्स नशे में धुत दिखाई दे रहा है। वीडियो में वह बता रहा है कि उसे दहेज में ट्रेन मिल रही थी, लेकिन उसे चलानी नहीं आई।

इसके अलावा उसके पास ट्रेन खड़ी करने के लिए जगह भी नहीं थी। शख्स बता रहा है कि उसे दहेज में ट्रेन के साथ इंजन भी मिल रहा था। शख्स आगे कहता है कि यदि उसे दहेज में कोई छोटी गाड़ी मिलती तो वह उसे स्वीकार भी कर लेता, लेकिन ट्रेन इतनी बड़ी होती है कि उसे चलाने में और पार्क करने में काफी दिक्कत आती है। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के रील्स पर भी काफी वायरल हो रहा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter