Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi : कार्तिक, रुक्मणी को आता देख चौंक जाता है..
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जुलाई 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अखिलेश द्वारा मनीष की उम्र पर मजाक करने से होती है। सब हंसते हैं। कीर्ति मनीष को पूजा करने के लिए कहती है। मनीष और सुवर्णा भगवान को शादी का निमंत्रण देते हैं। पिताजी भगवान से निमंत्रण स्वीकार करने के लिए कहते हैं। कार्तिक कहते हैं कि काश मेरे माता-पिता की सालगिरह बार-बार आती, काश वे 100 साल तक जीवित रहते। कीर्ति का कहना है कि वे सभी को युगल लक्ष्य देंगे। गायू का कहना है कि यह मेरे लिए परियों की कहानी की तरह है, ऐसी सालगिरह की बात मेरे लिए मौजूद नहीं है।

कीर्ति ने उसे पकड़ लिया। नक्श कीर्ति का हाथ पकड़कर मुस्कुराता है। दादी का कहना है कि भगवान ने मुझे और मेरे परिवार को आशीर्वाद दिया है। कार्तिक कहते हैं कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे ऐसे माता-पिता मिले।

कीर्ति कहती है कि तुम ऐसे कह रहे हो जैसे वे सिर्फ तुम्हारे माता-पिता हैं, मैं भी भाग्यशाली हूं। सुवर्णा कहती हैं कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस परिवार में ऐसा सम्मान मिला।

कार्तिक कहते हैं कि शुरुआती वर्षों में आपको परेशान करने के लिए मुझे खेद है। सुवर्णा कहती है कि तुम सिर्फ खुशी मनाओ। वह कहता है हां, कोई पुरानी बातें नहीं करेगा, मेरे मम्मी और पापा सबसे अच्छे हैं, हम सभी उन्हें प्यार करते हैं। वे सब गले मिलते हैं। अखिलेश कहते हैं कि कुछ याद आ रहा है।

Watch :Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5 July 2021 Full Episode

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

कार्तिक पूछता है क्या। कीर्ति का कहना है कि मज़ा शुरू नहीं हुआ।सुरेखा कहती है मज़ा आ गया है, वहाँ देखो। वे रुक्मणी को आते देखते हैं।रुक्मणी भैया चिल्लाती है। वह मनीष और अखिलेश के पास जाती है।

दादी एक तरफ हो जाती है।रुक्मणी कहती है कि जब मैंने सुना कि मनीष की शादी हो रही है, तो मैं दौड़कर आई, मैं अपने भाइयों को कभी नहीं भूल सकती।सुरेखा कहती है कि मैंने मानसी को सूचित किया।रुक्मणी कहती है हाँ, मुझे आकर दीदी की रस्में करनी थीं, इसलिए मैं दौड़ता हुआ आया, मैं नेक लेने नहीं, बल्कि अपना कर्तव्य निभाने आया था।

वह मनीष और सुवर्णा को तिलक करती हैं। वह उनकी जोड़ी को आशीर्वाद देती है।रुक्मणी ने नेक मांगा। मनीष गर्दन बढ़ा देता है। कार्तिक रुक्मणी का आशीर्वाद लेता है।रुक्मणी कहती है कि मैं बिन बुलाए आई थी। कार्तिक कहते हैं कि सिर्फ परिवार ही ऐसा कर सकता है, हमें खुशी है कि आप आए हैं।

रुक्मणी कहती है कि मैं अच्छा नाचूंगी, हम गाएंगे, नाचेंगे और मस्ती करेंगे, मैं पंडित से मिला, उन्होंने कहा कि शुभ दिन शुरू हो गए हैं, बड़े बदलाव होंगे। लव पूछता है कि क्या हम पहला कार्य शुरू करेंगे। कार्तिक हाँ कहता है।कैरव का कहना है कि मेहमान नहीं आए।सुवर्णासीरत और परिवार का कहना है।

मनीष कहते हैं कि शायद वे नहीं आएंगे। रुक्मणी कहती है कि डुप्लीकेट। कैरव कहता है नहीं। कार्तिक का कहना है कि अगर वे आएंगे तो वे शामिल होंगे। रणवीर ने सीरत को देखकर आंखें मूंद लीं। वह कहता है कि यह मेरे दोस्त की मांग है। उसे चोट लगती है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

वह कहती है कि मैं इस जगह को नहीं जानती। वह सही कहता है। वह उसे उठाकर ले जाता है। वह उसे नीचे रखने के लिए कहती है। रणवीर लड़खड़ाता है। कार्तिक उसे सहारा देता है। रणवीर हंसते हुए कहता है धन्यवाद कार्तिक। सीरत चौंक जाती है। रणवीर कहते हैं कि यह आपके लिए एक आश्चर्य था।

वह आंखों पर लगी पट्टी खोलता है। सीरत कार्तिक को देखती है। कार्तिक कहते हैं कि आपने अच्छा किया कि आप आए, यह एक अच्छा आश्चर्य था, अन्य कहां हैं। रणवीर कहते हैं मां और निधि आ रहे हैं, मैंने चौहान से नहीं पूछा, हमने शादी में शामिल होने की योजना बनाई थी,

हम यहां 3 दिनों के लिए आए हैं, मुझे पता है कि सीरत ने सुवर्णा को मना कर दिया था, वह मेरे स्वास्थ्य के बारे में सचेत है, मुझे चिंता थी कि सीरत इस परिवार से प्यार करती है, वह यहां एक बड़ा अवसर नहीं छोड़ सकती, मैंने यह योजना बनाई, मैंने एक काल्पनिक दोस्त बनाया जो देश छोड़ने से पहले मुझसे मिलना चाहता है, मुझे यहां सीरत मिली।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

 वह कहता है कि सीरत चिंता मत करो, माँ और निधि को हमारे कपड़े अन्य कार्यों के लिए मिलेंगे, मुझे डांटो मत, मुझे यहाँ अस्वस्थ महसूस नहीं होगा। कार्तिक कहता है कि वह उसकी देखरेख करेगा। वह उससे बहुत प्यार करता है।

रणवीर मजाक करते हैं। वह कहते हैं कि मैं वादा करता हूं कि मैं समय पर भोजन और दवाएं लूंगा। कार्तिक उन्हें आने के लिए कहता है। वह सीरत को चिंतित देखता है। वह उससे सोचने के लिए कहता है कि अगर वे अंदर आएंगे, तो चाहे जहां जा सकते हैं, अगर परिवार उन्हें देखता है, तो परिवार उन्हें जाने नहीं देगा।

सीरत का कहना है कि हम भी जाएंगे। रणवीर कहते हैं कि कार्तिक बहुत सुलझा हुआ है, उसने आपको चिंतित देखा और कहा कि अगर हम चाहें तो उसे छोड़ दें। कैरव कहता हैं वाह सीरत, बहुत सुंदर। कार्तिक मुड़ता है और रणवीर को पूछने के लिए कहता है। रणवीर ने संकेत दिया कि सीरत ठीक है। दादी ने रणवीर और सीरत को आकर आशीर्वाद लेने के लिए कहा।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

कैरव सीरत को गले लगाता है। दादी का कहना है कि मैं अब ठीक हूं, उस दिन के लिए खेद है। वह रणवीर और सीरत की जोड़ी को आशीर्वाद देती है। रुक्मणी सीरत को देखती है और कहती है कि तुम नायरा की तरह हो, कोई भी धोखा खा जाएगा, क्या मैं तुम्हें छूकर देख सकता हूं।

सिराट ने इशारा किया। रुक्मणी रोती है और अपना चेहरा पकड़ लेती है। सीरत नक्श से मिलती है। अखिलेश पूछते हैं कि क्या तुम ठीक हो। रणवीर कहते हैं कि मैं बच गया, क्योंकि सीरत मेरी पत्नी है।

कैरव कहता है कि मुझे चाबी मिल गई है। वंश कहते हैं कि हमें रिंग सेरेमनी तेजी से शुरू करना चाहिए। लव और कुश कहते हैं कि हमने तय किया कि यह एक उबाऊ समारोह नहीं होगा, इसके लिए बस वही करें जो हम कहते हैं।

मनीष कहते हैं ठीक है। सरोज का कहना है कि रणवीर ने निधि और मुझे आने के लिए कहा, सीरत और वह वहां 3 दिन रहेंगे। चौहान कहते हैं कि मैं साथ आऊंगा। वह कहती है कि यह अच्छा है, मैं तुम्हारे कपड़े तैयार कर दूंगी।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

उनका कहना है कि मैंने भी कुछ तैयारी की है। वह किसी को बुलाता है। सुवर्णा मनीष को आने के लिए कहती है। मनीष कहते हैं ठीक है, मैंने कॉल काट दिया है, क्या आप कुछ समय के लिए इंतजार नहीं कर सकते, अंगूठी ले लो।

सुवर्णा का कहना है कि हर कोई इंतजार कर रहा है। वे बहस करने लगते हैं। कार्तिक कहता है कि आपको दूसरा मौका नहीं मिलेगा, आप दोनों ने एक मिसाल कायम की, हम चाहते हैं कि आप हमेशा हर साल यही मिसाल कायम करें,

मैं नायरा के साथ रहा और एक बात सीखी, हर पल को अच्छे से जीना चाहिए, मैं इसे नहीं बता सकता नायरा अब, मैं सभी को सलाह देता हूं कि प्यार कबूल करें, माफी मांगें और आगे बढ़ें, अगर कोई अपने दिल की बात नहीं कहता है तो यह बहुत बड़ा अफसोस है।

मनीष और सुवर्णा एक दूसरे से सॉरी कहते हैं। कैरव कहता है अच्छा लड़का, अच्छी लड़की। रणवीर का कहना है कि कार्तिक ने सही कहा, भावनाओं को कबूल करना चाहिए। सीरत ने हाथ पकड़ लिया।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

मनीष कहते हैं कि अंगूठियां ले आओ, मैं इंतजार नहीं कर सकता। नक्श का कहना है कि हमारी टीम ने एक योजना बनाई है। मनीष पूछता है क्या। कार्तिक कहते हैं कि ये तुम्हारी अंगूठियां हैं, इसे ध्यान से देखें।

मनीष और सुवर्णा ठीक कहते हैं। कार्तिक कहते हैं कि इसे अच्छी तरह से देखें। मनीष कहते हैं कि यह हीरा विक्रेताओं की दृष्टि है, मैंने इसे अच्छी तरह से देखा है।

दादी कहती हैं कि इसे अच्छी तरह से देखें। मनीष पूछता है कि क्या हो रहा है। लव और कुश सैकड़ों रिंगों के साथ एक लटकते ढांचे को लटकाते हैं। रणवीर सीरत से समारोह देखने के लिए कहता है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 July 2021 Written Update in hindi

कीर्ति का कहना है कि हम इन अंगूठियों के साथ आपकी अंगूठियां लटकाएंगे, आपको अपनी अंगूठियां ढूंढनी होंगी। मनीष पूछता है कि इसमें लॉजिक क्या है।

कार्तिक कहते हैं कि यह है कि हर किसी को यह समझाना है कि हमें प्यार आसानी से नहीं मिलता है। नक्श का कहना है कि हम इसकी कद्र नहीं करते कि हमें आसानी से मिल जाता है, जो मुश्किल से मिलता है वह कीमती हो जाता है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter