आपके हाथों की रेखाएं बताती हैं कि जीवन में कब मिलेगी सफलता, आसान तरीके से जानें अपना भविष्य

धर्म : हथेली की रेखाएं आपके जीवन के बारे में बहुत कुछ बता देती है। इन्हें देखकर आसानी से पहचाना जा सकता है कि जीवन में सफलताओं का दौर कब आएगा। अक्सर लोग अपने हाथ की रेखाओं को देखकर सोचते हैं क्या उन्हें जीवन में कभी कामयाबी मिलेगी? लेकिन हममें से अधिकतर लोगों को हस्तरेखा के बारे में जानकारी नहीं होती। ऐसे में वो किसी ज्योतिष को अपना हाथ दिखाकर उसकी कही बातों पर यकीन कर लेते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि हाथों की अधिकतर लकीरें ऐसी होती हैंं जिसे देखकर आप अपनी किस्मत के बारे में काफी कुछ पता लगा सकते हैं। इससे लिए आपको किसी ज्योतिष की भी जरूरत नहीं पड़ेग। हम आपको बताते हैं किस्मत की लकीर पढ़ने के कुछ तरीके-

1. जीवन रेखा

जीवन रेखा आपके हाथ की सबसे महत्वपूर्ण रेखा है जिसमें आपके जीवन के साथ आपकी जिदंगी में होने वाली मुख्य घटनाओं के कई रहस्य छुपे होते हैं। अगर आपकी ये रेखा गहरी और लम्बी है तो यानि आपकी सेहत अच्छी होगी। वहीं दूसरी ओर रेखा के पतले और छोटे होने पर कई शारीरिक परेशानियों से आपको उम्र भर घिरा रहना पड़ता है।

2. हृदय रेखा

हृदय रेखा में आपके प्यार और रिश्तों से जुड़े हुए कई रहस्य होते हैं। अगर आप किसी इंसान के बारे में ये जानना चाहते हैं कि वो भावुक है या नहीं तो, आप हृदय रेखा देखकर उस इंसान के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं। हाथों पर सीधी और छोटी हृदय रेखा होने का अर्थ होता है कि कोई व्यक्ति अपने शब्दों से ज्यादा अपने काम से प्यार जताता है। अगर किसी व्यक्ति की ये रेखा मुड़ी हुई है तो यानि उस व्यक्ति की इच्छाएं बहुत प्रबल होती है।

3. मस्तिष्क रेखा

मस्तिष्क रेखा किसी व्यक्ति के ज्ञान और विवेक की जानकारी देती है। साथ ही इससे आपके मनोज्ञान के बारे में भी पता चलता है। इस रेखा के छोटे होने का अर्थ ये है कि आप जीवन में किसी भी फैसले को बड़ी आसानी से ले लेते हैं। जबकि इस रेखा के लम्बे होने का अर्थ ये है कि आप किसी बात को गहराई से जानकर उसके बारे में निर्णय लेते हैं। लम्बी और मुड़ी हुई रेखा का अर्थ है कि आप रचनात्मक सोच रखते हैं।

4. भाग्य रेखा

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि ये रेखा आपके भाग्य से जुड़ी होती है। इस रेखा पर आपका वश नहीं चलता। इस रेखा के टूटे और हल्के होने का अर्थ ये है कि आपका भाग्य बुलंद नहीं है और आपको जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यदि ये रेखा आपके अंगूठे से लगती हुई जीवन रेखा को छूती है तो आपको परिवार और दोस्तों का सुख जीवनभर प्राप्त होगा।

5. सूर्य रेखा

इस रेखा के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं होती। ये आपकी हथेली पर लम्बवत होती है। जिससे पता चलता है कि कोई व्यक्ति कितना रचनात्मक है। साथ ही किसी में आत्मविश्वास और योग्यता का आंकलन भी इस रेखा से किया जा सकता है। बहुत से लोगों में इस रेखा का अभाव होता है।

6. हाथों पर छोटी-छोटी और पतली रेखाएं

हममें से काफी लोग ऐसे होते हैं जिनके हाथ में बहुत-सी छोटी-छोटी रेखाएं होती है। ऐसे लोग बहुत अधिक संवेदनशील होते हैं। साथ ही समय आने पर ये लोग सही और गलत के बीच अंतर करने में दुविधा में घिरे रहते हैं।

7. हाथों में बहुत कम रेखाओं का होना

ऐसे लोग अपनी लगन के पक्के होने के साथ जिद्दी भी होते हैं। ऐसी रेखा वाले लोग कभी भी किसी के लिए नहीं बदलते। ऐसे लोगों से बात करना थोड़ा मुश्किल होता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter