अमेरिका में बच्चों में भी बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, रोजाना मिल रहे डेढ़ लाख से ज्यादा नए संक्रमित

वाशिंगटन, आइएएनएस : अमेरिका में कोरोना महामारी फिर गहराती जा रही है। इस बार बच्चों पर भी इस घातक वायरस का कहर बढ़ गया है।कोरोना पीड़ित बच्चों को अस्पताल में भर्ती करने की दर भी रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है।

महामारी की दो लहरों का सामना करने वाले अमेरिका में इस समय रोजाना डेढ़ लाख से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं।

इस बार कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का कहर बताया जाता है। अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने बताया कि देश में कोरोना की चपेट में आने वाले बच्चों को अस्पताल में भर्ती करने की दर उच्च स्तर पर पहुंच गई है।

जबकि वयस्कों के अस्पताल में भर्ती करने की दर पूर्व के रिकार्ड को पार कर गई है। सीडीसी के अनुसार, अस्पतालों में 30 से 39 वर्ष के लोगों और 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी है।

हालांकि अस्पतालों में भर्ती होने वाले सभी उम्र के मरीजों की संख्या गत जनवरी के मुकाबले अभी कम है। इस समय रोजाना औसतन 11 हजार से ज्यादा नए मरीज अस्पतालों में भर्ती किए जा रहे हैं। 

जर्मनी : एपी के अनुसार, इस यूरोपीय देश में कोरोना संक्रमण फिर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। देशभर में 24 घंटे में आठ हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए.

रूस : रायटर के मुताबिक, डेल्टा के चलते संक्रमण फिर गहरा गया है। देश में 21 हजार से ज्यादा नए मामले पाए गए और 797 पीड़ितों की मौत हो गई। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close