असम में डॉक्टर की पिटाई को लेकर 24 गिरफ्तार, IMA ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

गुवाहाटी : असम के होजाइ जिले में सरकारी अस्पताल के डाक्टर सेउज कुमार सेनापति की कई लोगों ने निर्दयता पूर्वक पिटाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है।

डाक्टर की पिटाई करने वालों में एक महिला भी शामिल थी। बुधवार को मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने घटना को बर्बर कारनामा बताते हुए डाक्टर को न्याय दिलाने का वादा किया है।

हमले का शिकार हुए डाक्टर होजाइ जिले के उदाली कोविड केयर सेंटर में तैनात हैं। आक्सीजन की कमी से मंगलवार को एक कोविड मरीज की मौत के बाद उसके रिश्तेदारों ने डाक्टर की पिटाई करना शुरू कर दिया।

उग्र हमलावरों ने लात घूंसों के के अलावा जो हाथ में आया उसी से डाक्टर को मारने लगे। इसके बाद वार्ड से घसीटते हुए बाहर ले गए और वहीं भी निर्दयता से पीटा। उग्र हमलावरों के तेवर देख किसी ने डाक्टर को बचाने की कोशिश भी नहीं की।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘क्रूरता पूर्वक हमले में शामिल 24 दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्दी ही आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा। मैं व्यक्तिगत रूप से जांच पर नजर रख रहा हूं और न्याय दिलाने का वादा करता हूं।’ अभी दिल्ली गए मुख्यमंत्री ने 24 में से 22 के नाम का उल्लेख भी किया है।

असम पुलिस के विशेष महानिदेशक जीपी सिंह ने एक ट्वीट में बताया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में मुख्य सूत्रधार भी शामिल हैं। इसके साथ ही घटना के साजिशकर्ता भी पकड़े गए हैं। इस सिलसिले में दो जून को आगे की कार्रवाई जारी रही। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close