गुजरात : सोमनाथ मंदिर के बाहर हुआ आप के नेताओं पर हमले का प्रयास

अहमदाबाद : गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर से जनसंवेदन यात्रा की शुरुआत करने पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को हिंदू संगठनों व ब्रह्म समाज के विरोध का सामना करना पड़ा। मंदिर परिसर से इटालिया को कार में सवार होकर भागना पड़ा।

इटालिया द्वारा हिंदू परंपरा व कथावाचकों के खिलाफ की गई बयानबाजी को लेकर समाज में नाराजगी है। आप नेता गोपाल इटालिया व ईशुदान गढवी सोमवार सुबह नौ बजे सोमनाथ मंदिर पहुंचे थे। आप यहां से जनसंवेदन यात्रा की शुरुआत करने वाली थी।

कार्यकर्ताओं के साथ इटालिया जब मंदिर से बाहर निकले तो हिंदू संगठन व ब्रह्म समाज के सदस्यों ने उन्हें घेर लिया तथा पुजारियों व कथावाचकों के खिलाफ अपमानजनक बयानों के लिए माफी मांगने को कहा।

विरोध बढ़ता देख इटालिया वहां से कार में सवार होकर निकल लिए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर इटालिया ने आरोप लगाया कि भाजपा समर्थकों ने उन पर हमले का प्रयस किया।

बाद में पुलिस अधीक्षक ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। बता दें कि इटालिया ने दो-तीन साल पहले कुछ वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किए थे। इनमें वह लोगों को पुजारियों व कथावाचकों के पास जाकर समय व पैसों की बर्बादी नहीं करने की सलाह देते नजर आते हैं। उनका यह भी कहना था कि कथावाचक व पुजारी लोगों को ठगते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close