ग्वालियर में पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय ठग मार्टिन से जुड़े तीन युवक,सर्वर हैक कर उड़ाए थे साढ़े पांच करोड़ रुपये

ग्वालियर : अगस्त माह में दो दिन के सरकारी अवकाश के दौरान मुंबई स्थित बैंक आफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर हैक कर साढ़े पांच करोड़ रुपये उड़ाने वाले नाइजीरिया के अंतरराष्ट्रीय ठग मार्टिन के रैकेट से जुड़े तीन युवकों को ग्वालियर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह पकड़ लिया। तीनों आरोपित ग्वालियर के उपनगर मुरार के रहने वाले हैं। आरोपित में एक कोचिंग संचालक रवि राजे और दो उसके विद्यार्थी प्रभांशु जाटव व दिनेश जाटव हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच इनके चौथे साथी की तलाश कर रही है।

मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी से मुलाकात कर बताया कि मुंबई में स्थित बैंक आफ बहरीन एंड कुवैत का सर्वर 14-15 अगस्त को हैक किया गया था। हैकर ने सर्वर से जुड़े मोबाइल नंबर भी बदल दिए थे। 16 अगस्त को बैंक खुलने पर सर्वर हैक होने का पता बैंक अधिकारियों को लगा। पड़ताल में पता चला कि बैक का सर्वर नाइजीरियन ठग मार्टिन ने हैक किया था। इसके बाद पिछले 17 दिन में अलग-अलग 87 अकाउंटों में पैसा ट्रांसफर कर निकाला गया है।

दिल्ली के समीर के जरिये ग्वालियर तक पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंतरराष्ट्रीय आनलाइन ठग मार्टिन के रैकेट से जुड़े समीर को दिल्ली से पकड़ा। समीर दिल्ली में कोचिंग संस्थान का संचालन करता है। समीर से पूछताछ करने पर ग्वालियर के एक युवक का नाम सामने आया। उसी जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच ग्वालियर पहुंची। युवक पकड़ में नहीं आया है, इसलिए अभी उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है। फरार आरोपित के तीन पते पता चले हैं। तीनों पते किराये के मकान के हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close