बंगाल में उपचुनाव की सरगर्मी के बीच दिल्ली पहुंचे सुवेंदु, दो केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

कोलकाता : बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद जारी सियासी सरगर्मी के बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी बुधवार को दिल्ली के दौरे पर गए।

दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने दो केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी एवं हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और बंगाल से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में चर्चा की। नंदीग्राम से भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने खुद दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी।

सुवेंदु ने पहले ट्वीट में लिखा- मैंने केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उनसे नंदीग्राम और हल्दिया को जोड़ने वाले पुल के निर्माण समेत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 के निर्माण कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया।

उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया। गडकरी के बाद उन्होंने केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की और बंगाल में आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत की।

सुवेंदु ने लिखा, सभी के लिए आवास योजना (पीएमएवाई) के क्रियान्वयन के संबंध में बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा नियुक्त वार्ड समन्वयकों और गैर निर्वाचित प्रशासकों द्वारा किए गए भ्रष्ट आचरण से अवगत कराने के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री पुरी से मुलाकात की।

बंगाल के नगर निगम व निकाय क्षेत्रों के गरीब लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मोटी रकम (कट मनी) का भुगतान करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि इस आरोप की जांच के लिए वह बंगाल में एक टीम भेजें।

सुवेंदु ने आगे कहा कि उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे। बता दें कि इस दौरे में सुवेंदु के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई और वरिष्ठ नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close