Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा ने अनुज के कार्यालय का दौरा किया
Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 10 सितंबर 2021 एपिसोड : अनु के हलवा के डिब्बे को देखकर अनुज कपाड़िया/एके मुस्कुराता है। जीके पूछता है कि वह क्या देख रहा है और चुपना भी नहीं आता .. गाना गाते हुए ताना मारता है। फिर वह पूछता है कि वह क्या सोच रहा है। एके का कहना है कि अनु उसकी मां की तरह है जो अपने बच्चों और परिवार से बेहद प्यार करती है और तलाक के बाद भी अपने बच्चों के लिए उस घर में रहती है।

जीके का कहना है कि केवल एक महिला ही ऐसा कर सकती है। एके का कहना है कि अनु को अभी तक अपनी असली क्षमता का एहसास नहीं हुआ है और वह बहुत कुछ कर सकती है। जीके का कहना है कि वह उसके लिए है।

एके का कहना है कि एक महिला को सफल होने के लिए किसी पुरुष की मदद की जरूरत नहीं होती है और वह आत्मनिर्भर होती है। जीके का कहना है कि उसे समर्थन की जरूरत है और वह उसके लिए है। एके का कहना है कि उनके पास एकतरफा ट्रैक है। जीके गाते हैं जब लड़का बेवकूफ है तो जीके क्या करेंगे..

अगली सुबह, वनराज समर से पूछता है कि क्या वह ठीक है। समर ने हाँ में सिर हिलाया और चला गया। फिर वह अनु से पूछता है कि क्या उसने कल रात समर से बात की थी। अनु हाँ कहती है।

Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

काव्या उत्साहित होकर वी को बताती है कि उसने देविका के माध्यम से एके का नंबर लिया है, उन्हें मीटिंग के लिए फॉर्मल पहनना चाहिए और अनु को उनके साथ शामिल होने के लिए कहना चाहिए। अनु का कहना है कि वह नहीं करती है। वनराज कहते हैं कि रहने दो क्योंकि उनके पास वहां कोई काम नहीं है।

काव्या ने जोर देकर कहा कि उसे वहां जरूरत है और एके के शब्दों को याद दिलाती है। अनु का कहना है कि उसके पास काम है। काव्या कहती है कि वह एके को कॉल करेगी और अब मीटिंग फिक्स करेगी। बापूजी और किंजल काव्या के बुरे इरादों को भांप लेते हैं।

जीके के ऑफिस में वह अनु से मिलने के लिए परफ्यूम लगाता है। जीके ने फिर से चुपना भी नहीं आटा गाते हुए ताना मारा। एके को रिसेप्शनिस्ट का फोन आता है और वह मेहमानों को अंदर भेजने के लिए कहता है। एके अनु का हलवा बॉक्स निकालता है और कहता है कि महिलाएं अपने बर्तन नहीं खोना चाहती हैं।

जीके इसे प्यार से भरने और इसे वापस करने के लिए मजाक करता है। एके से मिलने के लिए काव्या ने अपना मेकअप किया। वनराज उसे अनुज के सामने ओवरएक्टिंग बंद करने और उसे एके के बजाय मिस्टर कपाड़िया के रूप में बुलाने के लिए कहता है क्योंकि यह उसका कार्यालय है।

कर्मचारी उन्हें बताता है कि बॉस उन्हें अंदर बुला रहा है। वे अंदर जाते हैं और एके को सोफे पर बैठे देखकर काव्या पूछती है कि बॉस की सीट पर कौन बैठा है। जीके बदल जाता है।

 Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi 

काव्या कहती हैं कि उन्हें कहना होगा कि वह एक घरेलू नौकरानी को अपनी सीट पर बैठने के लिए बहुत शांत हैं। एके क्रोधित हो जाता है और उसे चेतावनी देता है कि उसने ध्यान नहीं दिया होगा जब उसने पिछली बार गोपी काका का परिचय दिया था, वह उसका दोस्त, दार्शनिक, पिता, माता, मार्गदर्शक और सब कुछ है। वह कहती है कि वह भूल गई।

वह कहता है कि वह उन लोगों को भूल जाता है जो गोपी काका को भूल जाते हैं। जीके उसे शांत करता है। एके उसे जीके का आशीर्वाद लेने के लिए कहता है, और काव्या घबराकर जीके का अभिवादन करती है।

वनराज ने माफी मांगी एके. एके कहते हैं ठीक है, मुद्दे पर आते हैं। अनु दरवाजा खटखटाती है और पूछती है कि क्या वह अंदर आ सकती है। एके उसे देखकर खुश हो जाता है। अनु का कहना है कि उसे देर हो चुकी है क्योंकि उसका किराए का ऑटो बीच में ही खराब हो गया।

एके कहते हैं ठीक है, बैठ जाओ। वह जय श्री कृष्ण को जीके और एके को बधाई देती हैं। एके का फोन आता है और वह एक तरफ चला जाता है। वनराज अनु को ताने मारता है कि अगर वह उनके साथ जा रही थी तो उसका अभिमान कम हो रहा था।

Watch : Anupama 9 September 2021 Written Update in hindi

Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

यह सुनकर एके गुस्सा हो जाता है, लेकिन जीके उसे शांत कर देता है। अनु जवाब देती है कि उसका अभिमान चाँद की तरह घट सकता है और बढ़ सकता है, उसकी नहीं, वह बापूजी और किंजल के आग्रह पर यहाँ आई थी। वह फ्लैशबैक में जाती है जहां बापूजी उससे कहते हैं कि उसने एक जीवन जिया है और उसके पास विचार हैं। अनु का कहना है कि वह नहीं जानती कि इसे कैसे पेश किया जाए।

किंजल का कहना है कि उसे अपना विचार बताना चाहिए, वह एक प्रस्तुति देगी। फ्लैशबैक से अनु कहती है कि अगर वनराज को बुरा लग रहा है तो वह चली जाएगी।

काव्या उसे रहने के लिए कहती है। बैठक में शामिल हुए एके चपरासी मेहमानों को एके के लिए हॉट चॉकलेट मिल्क चाय परोसता है। जीके दूध के लिए अपना समय बताता है।

Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

अनु के एके के ऑफिस जाने की बात सुनकर बा आग बबूला हो जाता है। बापूजी कहते हैं कि वह खुद नहीं जानती कि वह गुस्से में क्यों है, वह वनराज के चक्कर को बर्दाश्त कर सकती है, न कि एके के साथ अनु की दोस्ती; उन्हें अपनी सोच को मोबाइल की तरह अपग्रेड करना चाहिए वरना दुनिया बहुत आगे बढ़ जाएगी और वह बहुत पीछे हो जाएगी।

वापस एके के कार्यालय में, वह उसकी बैठक शुरू करने के लिए कहता है। काव्या उत्साह से कहती है कि उसके पास कई विचार हैं और प्रस्तुति दिखाने के लिए उसके पास जाती है। एके का कहना है कि वह बैठ कर चर्चा कर सकती हैं।

वह कहती है कि एक सफल व्यवसाय को विचारों और धन की आवश्यकता होती है, उसके पास विचार होते हैं और उसके पास धन होता है। वनराज कहते हैं हमारे विचार। एके का कहना है कि वह अभी तक सहमत नहीं है।

वह कहती है कि वह उसकी प्रस्तुति को देखने के बाद करेगी। दूसरी ओर समर नंदिनी के घर की ओर देखता है। बापूजी उनके पास जाते हैं और कहते हैं कि जीवन में 2 चीजों को नहीं भूलना चाहिए।

Anupama 10 September 2021 Written Update in Hindi

समर पूछता है क्या। बापूजी कहते हैं प्यार और दूसरा भूल गए, वे प्यार के सामने सब कुछ भूल जाते हैं और कहते हैं कि उनकी माँ को सब कुछ मिला लेकिन प्यार नहीं, उन्हें प्यार मिला और उनका सम्मान करना चाहिए, और जीवन में प्यार के महत्व को समझाते रहते हैं।

वनराज कहते हैं कि उनकी एक बहु-व्यंजन रेस्तरां और एक गुजराती रेस्तरां की योजना है। एके कहते हैं दिलचस्प, इसने इस पूरी प्रस्तुति में वनराज के अनुभव को दिखाया। वनराज कहते हैं धन्यवाद।

समर नंदिनी को छात्रों को पढ़ाते हुए देखता है और अनु की सलाह को याद करता है कि उसे मिले प्यार को न खोना चाहिए और नंदिनी की मदद करने वाले स्वभाव को याद करता है। काव्या एके से कहती हैं कि उन्हें अपने विचारों पर चर्चा करने का मौका देने के लिए धन्यवाद, उन्हें अपने निर्णय की सूचना देनी चाहिए।

एके का कहना है कि उसने अनु के विचारों और चुटकुलों को नहीं सुना, अगर वह नहीं करती है तो वह शायरी शुरू कर देगा। जीके का कहना है कि वह अपनी शायरी से लोगों को डराते हैं। अनु हंसती है। एके का कहना है कि वह अनु की प्रतीक्षा कर रहा है। 26 साल से जीके कहते हैं। वनराज उसकी बात सुनता है और पूछता है कि क्या उसने कुछ कहा। जीके कुछ नहीं कहते हैं।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close