Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi : परितोष ने अनुज कपाड़िया का अपमान किया
Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 14 सितंबर 2021 एपिसोड : समर अनु के साथ अनु की नृत्य अकादमी में प्रवेश करने से अनुज / एके को रोकता है और कहता है कि छात्र परेशान होंगे, इसलिए वे उसे कारखाने की विस्तृत तस्वीरें भेजेंगे। एके पूछता है कि क्या वह चाहता है कि वह व्यक्तिगत रूप से देखे बिना कारखाना खरीद ले। अनु तोशु को अपने अतिथि के साथ व्यवहार करने के लिए कहता है क्योंकि मेहमानों को भगवान माना जाता है।

तोशु का कहना है कि एके घर पर मेहमान है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह हर जगह घुस सकता है और अनु से पूछता है कि उसने वेटर या मामाजी को भेजने के बजाय एके को खाना क्यों परोसा।

एके ने उसे अपनी मां के साथ व्यवहार करने की चेतावनी दी। तोशु कहता है कि वह उसे सलाह देने वाला कौन है। एके का कहना है कि वह उसकी मां का दोस्त है और उसका नहीं,

वह अपने दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगा। तोशु उसे जाने के लिए कहता है। एके यह कहते हुए बाहर चले गए कि वह न तो यह कारखाना खरीदेंगे, न ही उनके व्यापार प्रस्ताव को पारित करेंगे, और न ही किसी को यह कारखाना खरीदने देंगे।

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

राखी पहले तो मुस्कुराती है और फिर उसे इतने बड़े बिजनेसमैन के साथ बदतमीजी करने के लिए डांटती है। काव्या भी उसे अपने MIL की तरह उनकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए डांटती है।

तोशु को एक संदेश मिलता है और वह अपनी कल्पना को साकार करते हुए होश में आ जाता है। काव्या अनु को एके को कॉफी परोसने के लिए कहती है और अनु की डांस एकेडमी देखने के लिए भेजती है।

तोशु का कहना है कि एके कल घर आया था और आज कारखाना आया है, बहुत हो रहा है। काव्या पूछती है कि वे एक अमीर व्यापारी से कैसे दोस्ती करेंगे, सभी अमीर लोग उसकी MIL की तरह नहीं हैं जो हमेशा समस्याएँ पैदा करता है। राखी चिल्लाती हुई चुप हो गई।

काव्या जवाब देती है कि तुम चुप रहो, वे अब एक बड़े अमीर आदमी के दोस्त हैं, वह चाहती है कि अनु और एके की दोस्ती उनकी समस्या को हल करने के लिए और मजबूत हो।

एके समर और नंदिनी से मिलता है और उन्हें बार-बार न लड़ने की सलाह देता है। एके दीवार पर लगी अनु की तस्वीर को देखता है और उसकी सुंदरता की प्रशंसा करते हुए एक शायरी सुनाते हुए उसे क्लिक करता है।

दिल है के मानता ही नहीं… गाना बैकग्राउंड में बजता है। अनु पूछता है कि क्या वह अकेले बोलता है।

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि जब उनके साथ कोई नहीं होता है और फिर उनकी डांस एकेडमी की तारीफ करते हैं। वह उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि उसने कुछ नहीं किया,

Watch : Anupama 13 September 2021 Written Update in hindi

यह उसके बच्चों/समर नंदिनी की कड़ी मेहनत और बा बापूजी का आशीर्वाद है। एके बड़बड़ाता है कि वह पूरी तरह से निस्वार्थ है और पूछती है कि बाहर कैसे जाना है। वनराज बेसब्री से एके का इंतजार करते हैं और कहते हैं कि पता नहीं वे इतने लंबे समय से कारखाने में क्या कर रहे हैं। काव्या का कहना है कि डील पर चर्चा होनी चाहिए।

उनका कहना है कि एके को उनसे डील पर चर्चा करनी चाहिए न कि अनु से। काव्या का कहना है कि वे दोस्त हैं। वनराज कहते हैं कि अमीर लोग किसी के दोस्त और धुएं नहीं होते।

राखी उसकी ईर्ष्या का आनंद लेती है और सोचती है कि वह शाह परिवार के पुराने नाटक को देखकर थक गई थी, अब वह नया नाटक देख सकती है। अनु अपनी अकादमी के बाहर एके गिराती है। वह कहता है कि उसकी कार वहीं खड़ी है और जय श्री कृष्ण का अभिवादन करते हुए कार की ओर चल दिया।

वह उसे रोकती है और पूछती है कि जब उसने उसे भुगतान करने के लिए कहा तो क्या उसे बुरा लगा। वह कहता है कि वह एक होटल बना रहा है और अगर उसने भुगतान नहीं किया होता तो उसे बुरा लगता।

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

वह कालीन पर फिसल जाता है। वह उसे पकड़ती है और खुद फिसल जाती है। वह उसे पकड़ता है वे दोनों हंसते हैं, और वह अंदर चली जाती है। वह उसकी तस्वीर देखता है। दिल है के मानता नहीं.. गाना बैकग्राउंड में बजता रहता है।

वनराज अनु को बच्चों को पढ़ाते हुए देखता है और सोचता है कि एक बार यह सौदा खत्म हो जाने के बाद, वह घर के बाहर खुशी-खुशी एके को अपने घर के अंदर नहीं जाने देगा।

समर और नंदिनी एक-दूसरे को रोमांटिक तरीके से आइसक्रीम खिलाते हैं और हंसते हैं। समर एक जोड़े को पास से गुजरते हुए देखता है और कहता है कि जब वह उसके साथ लड़े तो वह उसे बहुत याद कर रहा था, उसके पास है, तोशु के पास किंजल है,

बापूजी के पास बा है, लेकिन माँ अकेली है और खुशी की हकदार है; लोग सोचते हैं कि ४० के बाद, किसी का जीवन बिना किसी रोमांस के जीना है; वह माँ के जीवन में किसी को चाहता है और कान्हाजी से माँ के लिए प्रार्थना करता है।

एके कल्पना करता है कि अनु उसके सामने इमली कैंडी बैठा रहा है और अपने चश्मे को साफ कर रहा है। वह कहता है कि वह उससे कई सालों के बाद मिली है और उसे स्पष्ट रूप से देखना जरूरी है। वह पूछती है कि क्या वह हलवा लेना चाहता है।

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि अगर वह उसे अपने हाथ से खिलाती है। वह कहती है कि उसके लिए एक चम्मच है। वह कहता है कि जब वह उसे खिलाएगी तो हलवा ज्यादा स्वादिष्ट होगा। वह अपने सपने को साकार करने के लिए उठता है और घबराकर जीके को फोन करता है।

जीके दौड़ता है और पूछता है कि क्या हुआ। एके कहते हैं कि उन्होंने एक सपना देखा जो उन्हें नहीं करना चाहिए; पहले वह अनु को कॉलेज में नाचते और देविका से बात करते हुए देखता था, लेकिन आज उसने उसे अपने जीवन में देखा।

जीके पूछता है कि इसमें क्या गलत है। एके का कहना है कि अनु के लिए यह अनुचित होगा, समय होने पर उसने उसे खो दिया, लेकिन अब वह उसके सुखी जीवन को खराब नहीं कर सकता; वह फ्रेंड ज़ोनिंग से भी डरता है क्योंकि वह अपने एकतरफा प्यार से खुश था।

जीके कहते हैं कि जब भाग्य उनके पक्ष में हो और उन्हें एक और मौका दे, तो उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए। एके का कहना है कि वह ऐसा नहीं कर सकता है और सोचता है कि वे जैसे हैं वैसे ही जाने देना चाहते हैं और अपने दिल को दिलासा देंगे।

Anupama 14 September 2021 Written Update in Hindi

बा अनु को अपने झूले पर तेल लगाने का आदेश देती है और कहती है कि इससे आवाज कम हो जाएगी। मामाजी मजाक में उसके मुंह में कुछ डालते हैं। बा उसे मजाक करना बंद करने के लिए डांटते हैं।

अनु उसके तनाव को भांपते हुए पूछती है कि क्या वह ठीक है। बा कहते हैं हाँ। बापूजी जीके के साथ घर लौटते हैं और एके कहते हैं कि अपने दोस्त से मिलने से लौटते समय, वह जलेबी लेने गए और उन्हें वहां पाया,

इसलिए वह उन्हें जबरदस्ती यहां ले आए। अनुज, अनु को जलेबी रबड़ी के पैकेट देता है और उसके साथ रसोई में चला जाता है। वी, किंजल और तोशु के साथ काव्या मॉर्निंग वॉक से घर लौटती हैं और अनु को देखकर खुश हो जाती हैं।

तोशु गुस्से में आकर कहता है कि बहुत हो रहा है, वनराज कुछ क्यों नहीं कहते। वनराज कहते हैं कि एके अनु का दोस्त है और वह कुछ नहीं कर सकता। तोशु का कहना है कि हालांकि, ममियों के पास दोस्त नहीं हैं और वह ऐसा नहीं होने देंगे।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close