Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi : खाना फैंकने पर पाखी को खानी पड़ती है अनु की डांट…
Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 22 जुलाई 2021 एपिसोड : अनु पाखी से पूछती है कि क्या वह जानती है कि फसल कैसे उगाई जाती है और क्या उसने किसानों और खेतों को देखा। पाखी का कहना है कि उन्होंने फिल्मों में किसानों को खुश देखा। अनु का कहना है कि उसके माता-पिता की गलती है कि वे बच्चों को एक आसान जीवन दिखाते हैं और उन्हें कड़ी मेहनत करने वाली खेती की फसल उगाने के बजाय छुट्टी पर लंदन ले जाते हैं वरना पाखी ने पूरा खाना फेंकने के लिए नहीं कहा होता।

पाखी चिल्लाती है कि क्या यह उसकी गलती है कि उसने खेत नहीं देखे। अनु कहती है कि उसने अपने पापा को पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए देखा है और बताया कि कैसे वे बचपन में जप किया करते थे।

पाखी अहंकार से खड़ी रहती है। अनु उसे 3500 रुपये देती है और पाखी को जलाने के लिए कहती है। काव्या हस्तक्षेप करने की कोशिश करती है। अनु ने अपना मुंह बंद कर लिया। पाखी चिल्लाती है, वह क्या पागल है जो पैसे जलाएगी। अनु कहती है कि उसने इसे पहले ही जला दिया है।

अनु उसे और उसके दोस्त का बर्बाद पिज्जा, मिल्कशेक और अन्य खाना दिखाती है और कहती है कि 4200 रुपये के भोजन में से, उन्होंने 3500 रुपये के भोजन को बर्बाद कर दिया। वह इसे कुत्तों को भी नहीं फेंक सकती क्योंकि इससे उनका पेट खराब हो जाएगा।

Watch : Anupama 21 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

वह पाखी को कड़े शब्द सुनाना जारी रखती है और कहती है कि उसने खाना ऑर्डर किया है जिसे केवल उसे ही खत्म करना होगा। वनराज इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं करने को कहता है।

अनु का कहना है कि वह इस बात से दुखी है। जब वह पाखी की आदत को जानता था तो वह क्यों नहीं रुका। वनराज कहते हैं कि वह क्या करता। पाखी अहंकार से पूछती है कि क्या उसके दोस्तों को भूखा जाना चाहिए था। अनु कहती है कि वह अपने घर से डाकिए को भी भूखा नहीं भेजते।

वनराज कहते हैं ठीक है। अनु का कहना है कि बच्चों को लाड़-प्यार करने की तरह ही उन्हें उनकी गलतियों के लिए भी डांटना चाहिए। पाखी अहंकार से कहती है कि उसने कोई गलती नहीं की।

समर पूछता है कि क्या वह अपनी गलती स्वीकार नहीं करने के लिए इतनी गूंगी है या वह स्वीकार करना ही नहीं चाहती है। दोनों तर्क करने लगते हैं। पाखी रोने लगती है। काव्या अनु पर चिल्लाती है कि उसने अपनी ठेठ मध्यवर्गीय मानसिकता से पाखी को रुलाया और सभी को रोते हुए देखना पसंद करती है। बा ने काव्या डांटा और अपना मुंह बंद करने को कहा।

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज चिल्लाता है कि अब बहुत हो गया, वह अपनी बेटी को महज 4200 रुपये में डांटे जाने को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अनु का कहना है कि वह पैसे के बारे में नहीं कह ीरही है क्योंकि उसने कभी भी अपने बच्चों को गलती से कोई सामान तोड़ने पर भी नहीं डांटा, वह पैसे बर्बाद करने और गलती को महसूस न करने के बारे में कह रही है।

वनराज कहता है कि पाखी एक बच्चा है और धीरे-धीरे सीख जाएगी। अनु का कहना है कि उन्हें अभी पाखी को सिखाने की जरूरत है और उसे अपनी गलतियों की जिम्मेदारी लेनी होगी और उन्हें सुधारना होगा।

वनराज चिल्लाता है अब काफी हो गया है। काव्या चिल्लाती है कि वह सिर्फ 4200 रुपये में इतना बड़ा मुद्दा बना रही है, वह इसे टिप के साथ देगी। अनु का कहना है कि उसे अपने पति को अपने कैफे के रूप में भुगतान करना चाहिए। वनराज चिल्लाते हैं, चलो इस मुद्दे को यहीं खत्म करते हैं और चला जाता है।

कुछ समय बाद, वनराज, अनु से पूछता है कि उसकी नृत्य अकादमी अच्छी तरह से चल रही है, लेकिन उसका कैफे अभी तक नहीं चल पाया है, इसलिए उसे मन की शांति की जरूरत है। वह पूछती है कि उसे चुप रहना चाहिए और जब वह नहीं चाहता तो उससे बात नहीं करनी चाहिए और वहां से चली जाती है।

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

शाम को अनु समर के साथ आज के नाटक को याद करके पाखी के व्यर्थ भोजन को साफ करती है। वह मामाजी को खाना खाने के लिए कहती है। मामाजी कहते हैं कि भूख नहीं है और दूध पीएंगे। बा भी यही कहती है और अनु से बाकी परिवार को खिलाने के लिए कहती है। काव्या चिल्लाती है कि अनु की वजह से कोई डिनर नहीं करना चाहता।

पाखी वनराज को 2200 रुपये यह कहते हुए देती है कि उसने इसे अपने गुल्लक से लिया है और बाकी को जल्द ही चुका देगी। वनराज ऐसा नहीं करने के लिए कहता है। बा पाखी को उसके अशिष्ट व्यवहार के लिए डांटती है और उसे अहंकार दिखाने पर उसे थप्पड़ मारने की चेतावनी देती है।

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

इसके लिए काव्या अनु पर फिर से चिल्लाती है। अनु ने उसे चेतावनी देती है और पाखी को रात का खाना खाने के लिए बुलाती है। पाखी कहती है कि उसके पास भुगतान करने के लिए पैसे नहीं हैं और वह अपने कमरे की ओर चल देती है। समर उसका सामना करता है। काव्या हस्तक्षेप करती है। समर उसे चेतावनी देता है कि वह भाई-बहनों के बीच हस्तक्षेप न करे। काव्या फिर अनु पर चिल्लाती है कि उसने परिवार के बीच दरार पैदा कर दी है।

वनराज अनु पर चिल्लाता है कि उसकी बेटी उसकी वजह से भूखी है। अनु का कहना है कि पाखी भी उसकी बेटी है और एक माँ के रूप में, वह जानती है कि उसकी बेटी कब भूखी है और वह थाली के साथ पाखी के कमरे में जाती है।

Anupama 22 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज अनु और बा को दोष देना जारी रखता है। अनु का कहना है कि अगर वे उसे ठीक नहीं करेंगे, तो और कौन करेगा। वह आगे समर को निशाना बनाता है। वह पूछती है कि वह समर को हमेशा गलत चीजों के लिए क्यों निशाना बनाता है।

वह चेतावनी देता है कि अगर समर पाखी को मारता है, तो वह समर को नहीं बख्शेगा। वह कहती है कि समर ने उसकी परवरिश की है और वह कोई गलती नहीं करेगा।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter