शराब के नशे में पति ने अपने ही घर में लगा दी आग, बच्चे और पत्नी बाल-बाल बचे, घर का सामान जला

दतिया ।  इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मणपुुरा में एक शराबी व्यक्ति ने नशे की हालत मेंे अपने ही घर में आग लगा दी। इस आगजनी में घर में रखा पलंग, टीवी सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। आग बढ़ती देख पड़ोसियों ने मौके पर पहुंचकर मशक्कत कर आग पर काबू पाया और पुलिस को घटना की सूचना दी। इस आगजनी से पत्नी एवं दो बच्चे बाल बाल बचे। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

अपने पति राजकुमार की इस हरकत के बारे में उसकी पत्नी रानी यादव ने बताया है कि उसका पति शराब पीने का आदी है । वह हर रोज शराब पीकर घर में लड़ाई-झगड़ा करता है। गत 5 जनवरी की रात जब उसके दोनों बच्चे घर में थे, तभी जेठ बल्ली यादव पुत्र रघुवीर एवं जेठानी शांति यादव के कहने पर उसके पति राजकुमार ने घर में आग लगा दी । मुश्किल से वह और बच्चे घर से बाहर निकलकर अपनी जान बचा सके।

इस घटना में घर में रखा खाने-पीने एवं समस्त गृहस्थी का सामान जलकर नष्ट हो गया।आगजनी में करीब 1 लाख का नुकसान हुआ है। पति के विरुद्ध रानी ने अपनी बेटी के साथ इंदरगढ़ थाने पहुंचकर शुक्रवार को पुलिस में रिपोर्ट की। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित पति और जेठ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

आग की लपटें देख दौड़े लोग

रात के समय अचानक राजकुमार के घर से आग की लपटें निकलती देख आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों ने अपने-अपने साधनों से आग बुझाने का प्रयास किया। कुछ लोगों ने घरों से पानी की लेजम डालकर आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की। कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close