टीकाकरण में पहले ही आगे था भारत, अब और बढ़ेगी रफ्तार’, फ्री कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने पर बोले अमित शाह

अहमदाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। सोमवार को अहमदाबाद के बोदकदेव क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉल स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद शाह ने पत्रकारों से कहा, ‘हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे।

केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।’ लोगों से भी जल्द से जल्द टीके लगवाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पहली खुराक ले ली है, वे दूसरी खुराक लें। दोनों खुराक लेने के बाद ही हम कोरोना वायरस से खुद की रक्षा कर सकते हैं।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है। प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया था कि केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में टीके उपलब्ध कराए जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा कदम है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close