IPL 2021: कैटिच के इस्तीफा देने के बाद माइक हेसन होंगे नए कोच; RCB से जुड़े तीन नए खिलाड़ी

नई दिल्ली : आइपीएल फ्रेंचाइजी रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को अपनी टीम में शामिल किया जिन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ अपनी टीम को टी-20 सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी।

आइपीएल-14 के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में शुरू होंगे। इस तरह आरसीबी ने भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनने के सिलसिले को कायम रखा।

दुनिया के दूसरे नंबर के टी-20 गेंदबाज हसारंगा के अलावा आरसीबी ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा को भी चुना जो आस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स की जगह लेंगे। हसांरगा को एडम जंपा के स्थान पर शामिल किया गया। बिग बैश में शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम डेविड को न्यूजीलैंड के फिन एलेन के स्थान पर टीम में लिया गया।

फ्रेंचाइजी ने यह भी सूचित किया कि उनके मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से अपने पद से हटने का फैसला किया जिससे क्रिकेट निदेशक माइक हेसन टीम के मुख्य कोच की भी जिम्मेदारी निभाएंगे। भारतीय खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन शनिवार से बेंगलुरु में सात दिन के क्वारंटाइन में चले गए।

इस दौरान उनकी तीन दिन कोविड-19 जांच भी की जाएगी। टीम इसके बाद विशेष विमान से 29 अगस्त को बेंगलुरु से रवाना होगी। अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और स्टाफ 29 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एकत्रित होना शुरू होंगे, जहां पर भी छह दिन का क्वारंटाइन होगा।

टिम डेविड आइपीएल खेलने वाले सिंगापुर के पहले क्रिकेटर बनने की राह पर : आरसीबी ने दुनिया भर की लीग क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले टिम डेविड को अपनी टीम में शामिल किया है जिससे आइपीएल के 14वें सत्र के दूसरे चरण में पहली बार सिंगापुर का कोई क्रिकेटर इसका हिस्सा बनेगा। डेविड आस्ट्रेलियाई मूल के खिलाड़ी हैं और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिंगापुर का प्रतिनिधित्व करते हैं। छह फुट पांच इंच के कद के डेविड ने 158 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 558 रन बनाए हैं।

उन्होंने कुल मिलाकर 49 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें बीबीएल (आस्ट्रेलिया) और पीएसएल (पाकिस्तान) में प्रतिनिधित्व भी शामिल है। उन्होंने इस दौरान 155 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 1171 रन बनाए हैं। 25 वर्षीय डेविड सिंगापुर के नागरिक हैं, लेकिन उनका परिवार वापस आस्ट्रेलिया चला गया और वह पर्थ में बड़े हुए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close