पुराने गुरुद्वारे पर चली जेसीबी, नपा अमला ढहाने पहुंचा, पंजाबी समुदाय के लोगों ने जताया रोष, अमले से हुई कहासुनी

Datia News : दतिया । स्थानीय लाला के ताल के पास बने पुराने गुरुद्वारे पर गुरूवार को नगर पालिका अमला जेसीबी लेकर पहुंचा। जहां अमले ने आनन फानन में गुरूद्वारे की इमारत को ढहाने का काम शुरू कर दिया। जब इस बात की खबर पंजाबी समुदाय के लोगों को लगी तो वह मौके पर पहुंच गए। जहां उनकी नगर पालिका अमले से कहासुनी भी हो गई। इस मामले में पंजाबी समुदाय के लोगों का आरोप है कि किसी के बहकावे में आकर प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि पंजाबी समुदाय के लोगों का पुराना गुरुद्वारा एवं निवास लाला के ताल पर बना हुआ है। 1 जुलाई को दिन अचानक नगर पालिका प्रशासन अपने मदाखलत अमले के साथ लाला के ताल स्थित सरदारों के निवास पर पहुंच गया और जेसीबी चलवाकर गुरुद्वारे की बिल्डिंग धराशाई करने में लग गया।

इसकी सूचना जब पंजाबी लोगों को मिली तो सभी एकत्रित होकर वहां पहुंचे। गुरुद्वारे को टूटता देख प्रशासनिक कर्मचारी एवं सरदारों में वाद विवाद हो गया। इस मामले में सरदारों का कहना है कि किसी के बहकावे में आकर हम लोगों को परेशान किया जा रहा है।

बिना किसी सूचना और जांच कराए प्राचीन गुरुद्वारे को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी चलाने पर पंजाबी समुदाय के लोगों ने रोष जताया। फिलहाल इस कार्रवाई के बारे में प्रशासनिक अधिकारी भी खामोश नजर आए।

जेसीबी को देख घबरा गए लोग

लाला के ताल पर जेसीबी को नपा अमले के साथ आता देख वहां निवासरत लोग घबरा गए। सभी सोच में पड़ गए कि अचानक अतिक्रमण तोड़ने वाला अमला वहां कैसे पहुंच गया। इसके बाद जब जेसीबी ने पुराने गुरुद्वारे की इमारत को गिराने की शुरूआत की। नपा अमला के इस कार्य की सूचना तत्काल शहर में रहने वाले पंजाबी समुदाय के लोगों को दी गई। जिसके बाद सभी एकत्रित होकर वहां पहुंच गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close