kolkata Fire: 9 की मौत, बिल्डिंग में था ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय, पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग प्रभावित

kolkata Fire कोलकाता : बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के न्यू बैरकपुर में एक गंजी कारखाने में गुरुवार तड़के में भीषण आग लग गई। मौके पर दमकल के 15 इंजन पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक 20 घंटे बाद भी देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। इस अग्निकांड में चार कर्मचारियों के मारे जाने की आशंका है।

आग कैसे लगी, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात करीब साढ़े तीन बजे तीन मंजिला मकान के एक हिस्से में गंजी के कारखाने में आग लग गई।

आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया है। आस-पास की कुछ दुकानों में भी आग फैल गई। बताया जा रहा है कि कारखाने के आस-पास दवा की दुकानें हैं। दवा की दुकानों में सैनिटाइजर रखा था जिसके चलते आग बेकाबू हो गई।

कारखाना पूरी तरह जल गया। गैस सिलेंडर के फटने से कारखाने के अंदर से धमाकों की भी आवाज सुनी गई। जानकारी के अनुसार कारखाने में काम करने वाले चार कर्मचारी लापता हैं। सहकर्मियों ने कहा कि लापता व्यक्तियों को उनके मोबाइल फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि लाकडाउन की स्थिति में सरकारी निर्देशों की अनदेखी करते हुए कारखाने में काम चल रहा था। भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण दमकल कर्मचारियों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

दमकल विभाग की ओर से आग बुझाने के लिए रोबोट लाया गया। लेकिन वह अंदर प्रवेश नहीं कर सका। घटनास्थल पर दमकल मंत्री सुजीत बोस भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। देर रात बुलडोजर से कारखाने की पीछे की दीवार को तोड़कर दमकल कर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटे रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close