शहर के होटल व लाॅज का निरीक्षण करने पहुंची कोतवाली पुलिस, आने-जाने वालों की जानकारी के लिए चेक किए दस्तावेज

Datia News : दतिया। कोतवाली पुलिस द्वारा अपराध की रोकथाम व अपराधियों की पतारसी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को थाना कोतवाली पुलिस उपनिरीक्षक राधेश्याम जाट, प्रधान आर नीरज भदकारिया एवं फिरोज खान द्वारा शहर के होटल व लॉज चैक किए गए। इस दौरान होटल में ठहरे हुए लोग और पिछले दिनों कौन-कौन वहां रूका इस सबका ब्यौरा पुलिस ने जांचा।

कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा ने बताया कि शहर में अपराधियों की पतारसी को लेकर एसपी अमन सिंह राठौड के निर्देश पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। ताकि आपराधिक किस्म के लोग होटल व लॉज में छुपकर न ठहर सकें।

ऐसे तत्वों पर लगातार निगरानी के चलते सोमवार को पुलिस बल ने शहर के स्टेशन क्षेत्र व अन्य जगहों पर िस्थत होटल व लाॅज का निरीक्षण कर वहां आने जाने वालों का ब्यौरा संबंधी रजिस्टर चैक किया गया।

पुलिस ने होटल में अन्य सुरक्षात्मक इंतजामों का भी जायजा लिया गया। इसके साथ ही वहां सीसीटीवी कैमरे आदि की िस्थति को भी देखा।

होटलों के रजिस्टर खंगाले

हाल के कुछ दिनों में शहर के होटल व लॉज में कौन-कौन से बाहरी लोग ठहरे इसका पूरा ब्यौरा जांचने के लिए पुलिस ने होटल व लॉज संचालकों से वहां आने वाले आंगतुकों के नाम, पते, मोबाइल नंबर सहित अन्य दस्तावेजों को देखा। साथ ही जिन नामों पर कुछ संदेह था उनके बारे में पूरी जानकारी एकत्रित की गई।

सीसीटीवी कैमरों की िस्थति भी देखी

इस दौरान कोतवाली पुलिस ने होटलों व लॉज में सीसीटीवी कैमरों का भी निरीक्षण किया। पुलिस ने होटल संचालक से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि वह हर हाल में सीसीटीवी कैमरे सही रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका फुटेज लिया जा सके। साथ ही कैमरे ऐसे स्थानों पर लगाए जहां से होटल के व्यू के साथ अन्य जगहों पर निगरानी रखी जा सके।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close