भांडेर में रहा बाजार बंद, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, नाराज व्यापारी बोले मांगें नहीं मानी तो 30 से करेंगे भूख हड़ताल

Datia News : दतिया। बिजली कंपनी की विजिलेंस टीम द्वारा की गई मनमानी कार्रवाई के विरोध में बुधवार को भांडेर का बाजार बंद रहा। इस दौरान आंदोलन कर रहे आमजन व व्यापारी बाजार में घूमकर दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आग्रह करते देखे गए। बाजार बंद के दौरान आवश्यक सेवाएं मेडिकल, फल-सब्जी व दूध की दुकानों को छोड़कर पूरा बाजार दोपहर एक बजे तक बंद रहा।

अधिकांश दुकानों के शटर तक नहीं खुले। बाजार बंद रहने के दौरान शुरु हुई सुबह से रिमझिम बारिश ने भी बंद को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। बंद को सफल बनाने के लिए बारिश के बीच सुबह 8 बजे से ही बाजार में आंदोलनकारी समूह के रूप में भ्रमण करते रहे।

शाम साढ़े चार बजे आंदोलनकारी तहसील कार्यालय पहुंचे और एसडीएम इकबाल मोहम्मद को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उल्लेख है कि जिन समस्याओं को लेकर बिजली कंपनी का विरोध किया जा रहा है, यदि समय रहते उनका समाधान नहीं किया गया तो 30 जुलाई से तहसील के सामने व्यापारी एवं उपभोक्ता बिजली कंपनी के विरुद्ध क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

इसके बाद आंदोलनकारियों सहित दो अन्य महिलाएं केशकली पत्नी नंदकिशोर अहिरवार एवं द्रोपदी पत्नी भागीरथ अहिरवार निवासीगण नईबस्ती भांडेर थाने पहुंची जहां महिलाओं ने विजिलेंस टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान की गई अभद्रता के विरुद्ध शिकायती आवेदन दिया गया। इस तरह अब तक टीम के विरुद्ध चार महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई है।

विधायक की अनुपस्थिति चर्चाओं में रही

नगर में बिजली कंपनी की कार्रवाई से पीड़ित लोगों द्वारा जहां आंदोलन और बाजार बंद जैसी गतिविधियां चलाई जा रही हैं। वहीं इस मामले में क्षेत्रीय विधायक रक्षा सिरौनिया की अनुपस्थिति लोगों में चर्चा का विषय बन रही। जब इस मामले में विधायक से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि मीटिंग के चलते वे अभी भोपाल हैं।

उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी है और एक अगस्त को वे भांडेर पहुंचकर इस मामले में लोगों और बिजली कंपनी के अधिकारियों से चर्चा कर समाधान निकालने का प्रयास करेंगी। इधर इस अांदोलन से जुड़े आमजन व व्यापारियों ने कांग्रेस और भाजपा को आंदोलन से दूर रखा है। बताया जाता है कि दोनों ही दलों के नेताओं ने आंदोलन में हस्तक्षेप करने की बात रखी थी, जिसे आम लोगों ने खारिज कर दिया था।

हम अपने कर्मचारियों के घरों की भी करेंगे चेकिंग

विजिलेंस टीम की चेकिंग और बिजली कंपनी द्वारा की जा रही मनमानी बिलिंग के विरोध में चल रहे आंदोलन को लेकर एई सुरेंद्र गुप्ता का कहना था कि विजिलेंस टीम की कार्रवाई और बिजली की बिलिंग सही है। जब उनसे पूछा गया कि बिजली विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के यहां बिजली की खपत की तुलना में बिलिंग कम आ रही है। तो उन्होंने कहाकि अगर ऐसा है तो हम अपने स्टाफ के घरों की खपत को भी चेक कराएंगे। यदि अंतर आता है तो उन पर भी वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter