वेक्सीन लगवाने वाले दुकानदार ही खोल सकेंगे अपनी दुकानें, प्रशासन ने दिखाई सख्ती, मुनादी कराकर दिया अल्टीमेटम, 15 जून से हट सकती हैं पाबंदियां

Datia News : दतिया। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही 15 जून से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पाबंदियां हटाए जाने की संभावना बढ़ गई है। इसे देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां भी की जाने लगी है। बाजार पूरी तरह खुलने के बाद कोरोना से बचाव के लिए वेक्सीनेशन को जरुरी किया जा रहा है। इसे देखते हुए दुकानदारों को तीन दिन में वेक्सीन लगवाने का अल्टीमेटम भी दिया जाने लगा है। इसी क्रम में गुरूवार को सेवढ़ा क्षेत्र में मुनादी कराकर दुकानदारों को हिदायत दे दी गई।

 वेक्सीन लगवा लें, तभी खोल पाएंगे दुकान

अपनी सुविधा के अनुसार तीन दिन मंे सभी दुकानदार वैक्सीन लगवा लें। सोमवार तक पूरा बाजार खुलने की उम्मीद है। सोमवार को वे ही दुकानदार अपनी दुकान खोल पाएंगे, जिन्होंने वैक्सीनेशन कराया होगा। यह बात सेवढ़ा तहसीलदार साहिर खान ने गुरूवार को बाजार में मुनादी के दौरान कही। इस दौरान मौजूद सेवढ़ा एसडीएम अनुराग निंगवाल ने कहाकि सोमवार तक सभी दुकानदार आवश्यक रूप से वैक्सीन लगवाएं। आपकी सुरक्षा आपके हाथों में है। कोरोना की रोकथाम के लिए सिर्फ वेक्सीन ही एकमात्र उपाय है। जिसको लेकर लापरवाही न बरतें। देर शाम तक बाजार में रोको टोको अभियान भी चलाया गया। जिसमें बिना मास्क व बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की गई।

दुकानदारों में मची अफरा तफरी

बिना वेक्सीन लगवाए दुकान न खाेल पाने का फरमान सुनकर दुकानदारों में अफरा तफरी का आलम है। अधिकांश दुकानदार इसको लेकर परेशान देखे गए। उनका कहना है कि ऐसे में तो उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं प्रशासन कोरोना को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। इसीलिए दुकानदारों के लिए यह पाबंदी लगाई गई। अनलाक के दौरान अधिकांश जगह देखने में आया कि दुकानों पर ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क थे। ऐसे में जुर्माना भर करके उन्हें छोड़ देने से भी आदतों में सुधार नहीं आने पर यह शर्त आवश्यक कर दी गई। आसपास के जिलों में भी इस तरह की पाबंदियां लगा दी गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter