धर्म से जुड़ी विवादास्पद पुस्तक बांटने वालों को पुलिस ने लिया हिरासत में, समर्थकों के पहुंचने से कोतवाली में मचा हंगामा

Datia News : दतिया। रविवार को स्थानीय होलीक्रॉस स्कूल के पास कुछ महिला और पुरुष हिंदू धर्म विरोधी पुस्तकों का वितरण कर रहे थे। इस बात की खबर लगते ही हिंदू संगठनों के कुछ लोग वहां पहुंचे और उन्हें थाने लेकर गए।

इसी दौरान विवादास्पद धार्मिक पुस्तकें बांटने वालों के समर्थक भी वहां पहुंच गए। इससे कोतवाली थाने पर हंगामे की स्थिति पैदा हो गई।

पुलिस ने हिंदू विरोधी साहित्य बेचने वाले पांच महिलाओं एवं पुरुषों को हिरासत में लेकर तीन महिलाओं सहित आठ पुरुषों पर प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार दीपक सारस, अभिषेक सारस, खुशीराम दास, राम सिंह, ज्योति सारस, इंदिरा सारस, रोशनी जाटव व मनीष गर्ग तथा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 505 (2) के तहत कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार सूचना के बाद बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने विवादास्पद धार्मिक पुस्तकें बांट रहे महिलाओं व पुरूषों को स्थानीय होली क्रॉस स्कूल के समीप पकड़ लिया।

उसके बाद वे इन लोगों को कोतवाली थाने लेकर आ गए। इस पर खासा हंगामा शुरु हो गया। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने इन पुस्तक वितरण करने वाले महिला व पुरुषों से उनके परिचय पत्र भी मांगें, तो उन्होंने परिचय पत्र नहीं दिखाए।

इसके बाद हिंदू संगठन और कथित मतांतरण कराने वाले लोगों के बीच में विवाद पैदा हो गया। पुलिस ने पुस्तक वितरण करने वाले सभी महिला पुरुषों को जिनकी संख्या लगभग 8 से 10 थी, हिरासत में ले लिया।

हिंदू संगठनों ने मतांतरण की कथित किताबों को लेकर थाने में आपत्ति जताई और इन लोगों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग करने लगे। थाना परिसर में भी विवाद की स्थिति पैदा हो गई।

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इन लोगों के साथ मारपीट का प्रयास भी किया, जिसे पुलिस ने रोक लिया। हिंदू जागरण मंच के रवि शर्मा तथा बजरंग दल के अजय राज सिंह ने बताया कि ईसाई समाज के कुछ लोग इस प्रकार का कृत्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसमें एक स्थानीय मिशनरी स्कूल की भूमिका भी संदिग्ध है। उन्होंने स्कूल की तालाबंदी की बात भी कही।

इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा ने जानकारी दी है कि मामले को लेकर पूछतांछ की जा रही है। कुल आठ लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया है। सभी गिरफ्तार महिला व पुरूषों से पूछतांछ की जा रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close