भोपाल में बढ़ा सियासी पारा, नरोत्तम से बंद कमरे में मिले सिंधिया तो सीएम हाउस में शिवराज से संगठन के नेताओं ने की मुलाकात

Bhopal News : भोपाल । भाजपा के सियासी गलियारों में लगातार चल रही मुलाकातों ने कयासों को फिर से हवा दे दी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई कुछ दिन में खुद व खुद सामने आने वाली है। राजनीति में सत्ता की मलाई का स्वाद हर कोई चखना चाहता है। ऐसे में उठापटक से पहले की तैयारी नेताओं के बीच की जाने की चर्चाएं तेज हो गई है।

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक से ठीक पहले सियासी पारा फिर चढ़ गया है। एक तरफ सीएम हाउस में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ देर रात बैठक हुई, जबकि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ बंद कमरे में एक घंटे बात हुई। सिंधिया का दो सप्ताह में यह दूसरा भोपाल दौरा है।

सिंधिया शाम को भोपाल पहुंचने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री से मिलने गए, फिर पार्टी दफ्तर में राव, वीडी से मुलाकात की। वे नरोत्तम के घर गए। इसके बाद मप्र में राजनीतिक उथल-पुथल की संभावनाओं की चर्चा फिर शुरू हो गई। सिंधिया अपने खेमे के मंत्री प्रभुराम चौधरी से मिलने गए और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के यहां डिनर किया। नरोत्तम से सिंधिया की मुलाकात की चर्चा इसलिए भी है क्योंकि पहली बार ऐसा हुआ है, जब लंबी बात के बाद दोनों नेताओं ने कोई टिप्पणी नहीं की।

पार्टी की सोशल मीडिया की टीम पर उतरी नाराजगी
सोशल मीडिया की टीम पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खासे नाराज हुए। राव ने एक प्रेजेंटेशन देकर कहा कि वर्ष 2012 में भाजपा का ट्विटर अकाउंट बना और कांग्रेस का बाद में, लेकिन उनके फॉलोअर ज्यादा हैं। भाजपा की टीम में कहां कमी है। राव पार्टी दफ्तर में सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे।

चार चरणों में होगी बैठक
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को होने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सुबह 11 बजे इसकी शुरुआत करेंगे। चार सत्रों में होने वाली बैठक को सेमी वर्चुअल रखा गया है, यानी कुछ पदाधिकारी पार्टी दफ्तर में बैठक में शामिल होंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close