जम्मू-कश्मीर से आए सिख प्रतिनिधिमंडल ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

दिल्ली, एएनआइ : कश्मीर में दो सिख लड़कियों का जबरन मतांतरण कराकर निकाह की घटना सामने आने के बाद कश्मीर की आल सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

29 जून को सिख प्रतिनिधियों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी से भी मुलाकात की थी और उन्हें कश्मीर में सिख लड़कियों के कथित जबरन मतांतरण और निकाह को लेकर एक ज्ञापन सौंपा था।

साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में भी मतांतरण विरोधी कानून की मांग की थी। इस बैठक के बाद रेड्डी ने कहा था, वह गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस बात चर्चा करेंगे कि क्या कार्रवाई करने की जरूरत है।

भाजपा नेता आरपी सिंह ने बताया कि ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने सिख लड़कियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर में मतांतरण विरोधी कानून लागू करने की मांग की थी। 

मनोज सिन्हा से मिले डीएसजीएमसी प्रतिनिधि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में अपहृत करके मतांतरण कराई गई सिख लड़की की सकुशल परिवार में वापसी की मांग की। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close