बेटी को गोद में लेकर एसपी ने कटवाया महिला थाने का फीता, पुलिस कर्मचारियों की नन्हीं-मुन्नी बेटियां हुई शामिल

Datia News : दतिया। दतिया में पहला महिला थाना गुरुवार को शुरू हो गया। इस महिला थाने का शुभारंभ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की बेटियों ने किया। यह पहला मौका था जब पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की बेटियां किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल हुई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड की बेटी नव्या राठौड सहित अन्य बच्चों ने इस महिला थाने का फीता काटकर औपचारिक शुभारंभ किया। पुलिस अधीक्षक ने बेटी नव्या को गोदी में लेकर फीता कटवाया।

दतिया जिला पुलिस ने फिर एक नई पहल की शुरुआत करते हुए महिला थाने का शुभारंभ शहर की नन्ही मुन्नी बेटियों से करवाया। बता दें कि प्रदेश शासन ने महिला अपराधों के निराकरण व उनकी रोकथाम के लिए 42 जिलों में नए महिला थाने शुरू करने के निर्देश दिए थे।

इन आदेश के तहत दतिया जिले में भी पहले महिला थाना का शुभारंभ गुरुवार को स्थानीय पुराने कंट्रोल रूम पर किया गया। अभी यह थाना यहां पर शुरू किया जाएगा, इसके बाद स्थानीय महिला थाने को अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक की बेटी नव्या राठौड

नए महिला थाने के शुभारंभ कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड की बेटी नव्या राठौड़, कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा की बेटी मिष्टी शर्मा, आरक्षक ओंमकार सिंह की बेटी खुशी ने इस अवसर पर महिला थाने का फीता काटा। इसके बाद ये सभी बेटियां महिला थाने में थानेदार व अन्य पदों वाली कुर्सियों पर बैठ गई।

उनके पास ही एसपी अमन सिंह राठौड़ व अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी खड़े रहे। इस तरह के अनूठे आयोजन को लेकर और महिला थाने की शुरुआत को लेकर लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल सिंह मौर्य, एसडीओपी सुमित अग्रवाल, बड़ौनी एसडीओपी उपेंद्र दीक्षित, डीएसपी दिव्या राजावत तथा महिला थाना प्रभारी कार्यवाहक नेहा शर्मा एवं रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला सहित पुलिस विभाग के अन्य कई अधिकारी कर्मचारी व उनके परिवार के लोग उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close