ध्वस्त बारादरी की नींव जेसीबी से खुदवाकर अधिकारियों ने की जांच, दूसरी बारादरी को लेकर अभी भी कोई निर्णय नहीं

Datia News : दतिया । पिछले सोमवार ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर के गिरी बारादरी की जांच में गति आ रही है। आगामी मंगलवार तक जांच रिपोर्ट कलेक्टर को प्रस्तुत की जाना है। इसी जांच को लेकर दो जांच समिति को दो सदस्यीय इंजीनियरों के दल ने शनिवार को ध्वस्त बारादरी की मजबूती जांचने के लिए नींव जेसीबी से खुदवाई। इस दौरान नींव में इस्तेमाल की सामग्री और नींव के आधार को देख और परखा।

जांच समिति के सदस्य मुख्य कार्यपालन अधिकारी (पीडब्ल्यूडी) मनीष उदेनिया एवं जल संसाधन विभाग के मुख्य कार्यपालन यंत्री बाथम द्वारा किन परिस्थितियों में बारादरी धराशाई हुई, इसकी जांच की गई। बारादरी की नींव स्थल पर जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई कर आधार की जांच की जा रही है। इस दौरान बारादरी में निर्माण सामग्री तथा नींव की गहराई कितनी ली गई थी, इसकी जांच भी की जा रही है।

इस दौरान घटना स्थल पर पहुंचे समाजसेवी, व्यापारियों ने जांच दल से जानना चाहा कि अब इस जगह क्या निर्माण होगा। बताया जाता है कि मां पीतांबरा के मंदिर पर लगातार बढ़ रही भक्तों की भीड़ को देखते हुए, मंदिर का मुख्य द्वार खुले रुप में होना चाहिए। ताकि दुर्घटना या हादसे का खतरा नहीं हो। Datia Pitambara Peeth पीतांबरा माता मंदिर पर दर्शन करने वालों तथा स्थानीय श्रद्धालुओं की इच्छा है कि भीड़ व्यवस्थित तथा शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भक्तों को मां के दर्शन करने में कोई तकलीफ नहीं हो ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए। बता दें कि मुख्य दरवाजे के बाहर जितनी जगह है, मंदिर के अन्य किसी दरवाजे के सामने उतनी जगह नहीं है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दूसरी बारादरी की मजबूती संबंध में भी जांच भी की जा रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close