मंडी में अतिक्रमण हटाने गई टीम से भिडे सब्जी दुकानदार, चक्काजाम किया
पटवारी से की हाथापाई,  बैरंग लौटे कर्मचारी

दतिया ।  बुधवार को नगर के मेला मैदान स्थित संस्कृत पाठशाला की जमीन पर अतिक्रमण कर लग रही सब्जी मंडी को तहसीलदार के निर्देश पर हटाने पहुंचे पटवारी मुकेश साध्या और नपं भांडेर के स्वच्छता शाखा कर्मचारियों पर सब्जी विक्रेता और आढ़तिया भड़क उठे। इस दौरान विवाद इतना गर्मा गया कि पटवारी के साथ कुछ सब्जी विक्रेताओं ने हाथापाई तक कर दी। जिसके बाद अतिक्रमण हटाने गए शासकीय अमले को पीछे हटना पड़ा । आक्रोशित सब्जी विक्रेताओं ने नपं के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर सब्जी मंडी के सामने चक्का जाम कर दिया। बीच रास्ते पर एक सब्जी विक्रेता का ठेला पलटा पड़ा था और सब्जियां सड़क पर फैली थीं।

इसे लेकर जहां सब्जी विक्रेता, पटवारी और नपं के कर्मचारियों पर आरोप लगा रहे थे कि इन लोगों ने ही सब्जी फैंकी है। जबकि अमले का कहना था कि जिसका ठेला था उसी ने अपना ठेला खुद औंधा दिया। इस विवाद की सूचना मिलने पर तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी और एसडीओपी मोहित कुमार यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सब्जी विक्रेताओं को शांत कराकर जाम खुलवाया । सब्जी विक्रेताओं का कहना था कि प्रशासन हमें हटने के लिए नोटिस भेजता तो हम हट जाते। लेकिन पटवारी और नपं कर्मचारी तत्काल हटने की बोल रहे थे। चूंकि सब्जीमंडी चालू थी। ऐसे में तत्काल हटना कैसे संभव था।

 पुलिस को दिया शिकायती आवेदन

इस घटनाक्रम को लेकर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने और अपने साथ की गई हाथापाई को लेकर पटवारी मुकेश साध्या, सफाई दरोगा राजेन्द्र वाल्मीकि तथा स्वच्छता शाखा के अखिलेश अहिरवार ने सब्जी विक्रेताओं एवं आढ़तिया इमरान राइन, टुम्मन राइन, तालिफ काजी तथा शंकर साहू सहित अन्य पर एफआईआर दर्ज करने के लिए भांडेर थाने पहुंचकर आवेदन दिया। पुलिस ने शिकायतकर्ताओं से शिकायती आवेदन तो ले लिया लेकिन खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी थी । इस मामले में जब थाना प्रभारी विजय लोधी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि अभी वरिष्ठ अधिकारियों की इस मामले में चर्चा चल रही है।

एसडीएम भांडेर अरविंद सिंह माहौर का कहना था कि मीडिया की रिपोर्ट जिसमें शासकीय संस्कृत पाठशाला की जमीन पर सब्जी विक्रेता काबिज हैं, के संदर्भ में तहसीलदार के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम मौके का सर्वे करने पहुंची थी। लेकिन मामला बिगड़ गया और सब्जी विक्रेताओं ने टीम के साथ हाथापाई कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। इस मामले में उचित एवं दोषियों पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की कार्रवाई को लेकर एसपी से भी चर्चा हुई है। संबंधित दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close